टाटा ने लॉन्‍च किया हैचबैक Tiago का नया एनआरजी वर्जन

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी पॉप्युलर हैचबैक टियागो का नया एनआरजी वर्जन लॉन्च कर दिया है। Tata Tiago NRG एक क्रॉस हैचबैक है और इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये है। यह नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत है और इसके टॉप मॉडल की कीमत ₹ 6.32 लाख तक जाती है।
टाटा ने टियागो एनआरजी में कॉस्मेटिक अपग्रेड्स और बदलाव किए हैं। हालांकि, इसके प्लेटफॉर्म को सेम रखा गया है। इस मॉडल का मुकाबला मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स से होगा।
Tata Tiago NRG स्टैंडर्ड टियागो मॉडल से ज्यादा लंबी, चौड़ी और टॉल है। इसके ग्राउंट क्लियरेंस को बढ़ाकर 180 mm किया गया है। स्टाइल की बात करें तो नई टियागो एनआरजी में काले रंग की प्लास्टिक क्लैडिंग बंपर्स के आसपास, साइड स्कर्ट्स और वील आर्क्स पर देखने को मिलेगी।
रियर बंपर में फॉक्स स्किड प्लेट हैं और इसमें ब्लैक फिनिश वाली रूफ रेल्स भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा ग्रिल, ORVMs, रूफ माउंटेड स्पॉइलर को भी ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। कैबिन में भी काले रंग का इस्तेमाल देखने को मिलेगा। Tiago NRG में कंपनी ने 14 इंच के अलॉय वील्ज दिए हैं।
Tata Tiago NRG टॉप वेरियंट्स के साथ अवेलेबल है और इसमें कई फीचर्स, जैसे स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन इंटिग्रेशन, रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं।
पावर की बात करें तो Tata Tiago NRG में सेम पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस हैं। इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर Revotron पेट्रोल इंजन है जो कि 84 बीएचपी का पावर और 114 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है जबकि इसका 1.05-litre, 3 सिलिंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन 69 बीएचपी का पावर और 140 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्यअुल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »