भारत में Taslima Nasreen के वीजा की अवध‍ि एक साल और बढ़ी

नई द‍िल्ली। बांग्लादेशी लेखिका Taslima Nasreen के वीजा की अवध‍ि एक साल और बढ़ा दी गई है। गौरतलब है क‍ि इससे पहले भारत की ओर से बांग्लादेशी लेखिका Taslima Nasreen को तीन महीने और भारत में रहने की इजाजत दी गई थी, केवल तीन महीने इजाजत मिलने के बाद तसलीमा नसरीन ने केंद्र सरकार और गृहमंत्री अमित शाह से अपने वीजा की समयसीमा बढ़ाने की गुहार लगाई थी।

Taslima Nasreen ने ट्वीट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ट्विटर बहुत ताकतवर है! 16 जुलाई को मैंने ट्वीट किया था कि मेरा निवास परमिट बढ़ाया नहीं गया है। 17 जुलाई को इसे बढ़ाया गया था, लेकिन केवल तीन महीने के लिए। इसलिए कई ट्विटर मित्रों ने गृहमंत्रालय से अनुरोध किया कि इस अवधि को और अधिक समय तक बढ़ाया जाए। अब इसे एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। धन्यवाद MHA। मेरे ट्विटर दोस्तों को बहुत सारा प्यार।

कुछ समय पहले तसलीमा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि “माननीय अमित शाह जी मेरा आवासीय परमिट बढ़ाने के लिए आपका धन्यवाद। लेकिन मैं हैरान हूं कि यह मात्र 3 महीने है। मैं पांच साल के लिए आवेदन करती हूं, लेकिन मुझे केवल तीन महीने का ही एक्सटेंशन मिल रहा है। माननीय राजनाथ सिंह जी ने मुझे 50 साल के एक्सटेंशन का आश्वासन दिया था। भारत मेरा एकमात्र घर है। उम्मीद है आप मुझे बचाएंगे। ”

2004 से भारत में रह रही हैं तसलीमा
1994 में बांग्लादेश के कट्टरपंथी समूहों द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने तसलीमा नसरीन कुछ 10 साल स्वीडन, जर्मनी, फ्रांस और यूएसएस में रही। 2004 से वह भारत में रह रही हैं और उन्हें लगातार भारतीय वीजा मिल रहा है।

2014 में भी भारत सरकार ने तसलीमा नसरीन को मात्र दो महीने का वीजा दिया था। तब उन्होंने तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर इसकी समयसीमा बढ़ाई थी।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »