केडी डेंटल कालेज के Targetball को मिली आईयूएसबी से भी मान्यता

आरके एजुकेशन हब के केडी डेंटल कालेज के स्पोर्टस शिक्षक सोनू शर्मा ने मथुरा में ईजाद किया खेल था Targetball खेल,
एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड ने अपने जारी वार्षिक खेल केलैंडर-2018-19 में 84वें स्थान पर दी मान्यता
जनपद भर के खेल प्रेमियों में दौडी हर्ष की लहर, खेल पहले से ही एसजीएफआई और विद्याभारती से है मान्यता प्राप्त

मथुरा। आरके एजुकेशन हब के केडी डेंटल कालेज के स्पोर्टस शिक्षक सोनू शर्मा के द्वारा मथुरा में ईजाद किया खेल Targetball अब यूनिवर्सिटी और महाविद्यालयों में भी हर साल खेला जाएगा। इसे एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड ने अपने जारी वार्षिक खेल केलैंडर-2018-19 में 84वें स्थान पर मान्यता दी है। इससे जनपद भर में खेल प्रेमियों में हर्ष की लहर दौड गई है। यह खेल 2012 से खेला जा रहा है। ये खेल पहले से ही एसजीएफआई और विद्याभारती जैसी बडी संस्थाओं द्वारा पूर्व में ही मान्य प्राप्त कर चुका है।

Targetball के फाउंडर सोनू शर्मा पुत्र किशन चंद ने बताया कि कान्हा की नगरी के खेल टारगेटबाल की एसजीएफआई की राष्ट्रीय प्रतियोगिता जयपुर राजस्थान में होगी। जबकि विद्या भारती के विद्यालयों की राष्ट्रीय प्रतियोगिता सितम्बर माह में होना बताया जा रहा है। इसमें विद्या भारती के सम्पूर्ण भारत के सैकडों स्कूल प्रतिभाग लेंगे। उन्होंने ये भी बताया कि विश्वविद्यालयों की एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड की देखरेख में राष्ट्रीय प्रतियोगिता एमडीएस यूनिवर्सिटी में दिसम्बर में होने की संभावना है। इससे अब टारगेटबाॅल अपने आप मंे लोकप्रिय खेल बनता जा रहा है।

भारतीय टारगेटबाल एसोसिएशन ने एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड के द्वारा टारगेटबाल को कैलेंडर में सूचीबद्व करने पर हर्ष जताया है। केडी डेंटल कालेज के प्राचार्य डा. मनेश लाहोरी, प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापरिया समेत अन्य चिकित्सकों ने हर्ष जताया। भारतीय टारगेटबाल एसोसिएशन के कृष्णानगर कार्यालय पर हुई बैठक में अभिषेक अरोरा, शुभम शर्मा, रजत चैधरी, लक्ष्मीनारायण और अंजलि पाल समेत आरके एजुकेशन हब के दर्जनों खेल प्रशिक्षकों ने मिष्ठान वितरण कर हर्ष जताया।

मथुरा नगरी के खेल को मान्यता दिलायेंगे भारतीय आलंपिक संघ से
भारतीय टारगेटबाॅल एसोसिएशन के फाउंडर और महासचिव सोनू शर्मा ने एक विशेष वार्ता में बताया कि टारगेटबाॅल के एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड के द्वारा टारगेटबाल को कैलेंडर में सूचीबद्व करने के बाद उनका अगला लक्ष्य है। वे अब भगवान श्रीकृष्ण की नगरी के खेल को भारतीय आलंपिक संघ से मान्यता दिलाने को प्रयास करेंगे। इसके लिए वे जी जान से जुटेंगे।

युवा लक्ष्य प्राप्त होने तक सोनू की तरह से करें प्रयास-डा. रामकिशोर अग्रवाल
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने एसोसिएशन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटी के इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्टस बोर्ड के द्वारा टारगेटबाल को कैलेंडर में 84वें स्थान पर सूचीबद्व करने पर हर्ष जताया। कहा कि समाज के युवाओं को सोनू शर्मा से सीख लेनी चाहिए। उन्हें सोनू शर्मा की तरह से अपने लक्ष्य की प्राप्ति होने तक प्रयासरत होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »