Team India के सामने 164 रन का लक्ष्य, पांड्या ने झटके ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे Team India व ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ने आज रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने 165 रन का लक्ष्य रखा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। Team India की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट झटके।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ओपनर्स आरोन फिंच (28) और डार्सी शॉर्ट ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। इस खतरनाक साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ा। उन्होंने ने फिंच को शॉर्ट फाइन लेग पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराया।

ऑस्ट्रेलिया को यह विकेट बहुत महंगा पड़ा। अगले ओवर में क्रुणाल पांड्या ने पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। पांड्या ने पहली गेंद पर डार्सी शॉर्ट (33) को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया ने इस पर रिव्यू मांगा, जो बर्बाद चला गया। अगली ही गेंद पर बाएं हाथ के स्पिनर ने बेन मेक्डरमॉट को एलबीडब्ल्यू आउट करके माहौल जोश से भर दिया। पांड्या हैट्रिक के करीब पहुंचे, लेकिन एलेक्स कैरे ने उन्हें इसे पूरा नहीं करने दिया। इसके बाद 14वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (13) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

15.5 ओवर में क्रुणाल पांड्या ने कंगारुओं को पांचवा झटका दिया। पांड्या ने एलेक्स कैरे (27) को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कैरे ने लिन के साथ पांचवें विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की। 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने क्रिस लिन (13) को रन आउट किया। बुमराह ने डायरेक्ट थ्रो करके लिन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है। कंगारू टीम ने जेसन बेहरनडोर्फ की जगह तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शामिल किया है। वहीं टीम इंडिया ने कोई बदलाव नहीं किया है।

बता दें कि मेजबान टीम पहला टी-20 जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। भारत के पास शुक्रवार को मेलबर्न में सीरीज बराबर करने का शानदार मौका था, लेकिन बारिश ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में सात विकेट पर 132 रन बनाए थे। भारत ने पिछली बार 2016 में ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था, लेकिन बारिश ने यहां लगातार दूसरी बार टी-20 सीरीज जीतने की उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

टीमें:

Team India: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मेक्डरमॉट, एलेक्स कैरे, नाथन कोल्टर-नाइल, मिचेल स्टार्क, एंड्रयू टाई और एडम जांपा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »