Tanu Gaud को विश्वविद्यालय द्वारा दिया गया सी.बी. महाजन स्वर्ण पदक

मथुरा। अमर नाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित छात्राओं की उच्च शिक्षा के लिये अग्रणी अमरनाथ गर्ल्स डिग्री कालेज की छात्रा Tanu Gaud को डा. बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय द्वारा स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने हर्ष व्यक्त करते हुये बताया कि छात्रा Tanu Gaud को अंग्रेजी साहित्य में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिये डा. बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह में  ‘‘सी.बी. महाजन स्वर्ण पदक’’ दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि छात्रा तनु गौड़ को मिले इस स्वर्ण से अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज ही नहीं अपितु मथुरा जनपद गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज की अनेक छात्राओं को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया, छात्रा तनु गौड़ ने महाविद्यालय की इसी महान परम्परा को आगे बढ़ाया है।

छात्रा तनु गौड़ ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों एवं अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज के अनुशासित शैक्षिक वातावारण को दिया है । इस अवसर पर अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज के प्रबन्ध समिति एवं समस्त शिक्षकों ने छात्रा तनु गौड़ को इस उपलब्धि के लिये शुभकामनायें दीं ।

दीपोत्सव पर विद्यार्थियों ने लगाई हस्तनिर्मित सामान की शानदार दीपावली प्रदर्शनी

अमर नाथ विद्या आश्रम में विद्यार्थियों ने दीपावली पर्व को हर्ष व उल्लास के साथ मनाया। छोटे विद्यार्थियों ने दीपावली प्रदर्शनी का भी आयोजन किया, जिसमें बच्चों ने दीपावली से सम्बन्धित दीपक, ग्रीटिंग, मूर्तियां, कैलेण्डर, सजावट का सामान, मोमबत्ती, अगरबत्ती सहित अनेकों हस्त निर्मित आकर्षक व सुन्दर वस्तुओं का प्रदर्शन किया । सभी ने बच्चों की क्रियेटिविटी की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।
दीपोत्सव में सभी ने पूज्या श्रीमां श्रीअरविन्द व लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा के समक्ष दीप जला कर पूजन तथा मातृध्यान किया । दीपावली की पूर्व संध्या पर आयोजित दीपावली महोत्सव के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं, जिसमें विद्यार्थियों ने बहुत सुन्दर गणेश वन्दना प्रस्तुत कर भगवान लक्ष्मी गणेश की आरती की ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *