लव जिहाद को प्रमोट करता व‍िज्ञापन, ट्व‍िटर पर चला #BoycottTanishq

नई द‍िल्ली। दो धर्मों के बारे में बात करने वाले तनिष्क विज्ञापन (Tanishq Advertisement) की वजह से काफी बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर भी यह ऐड चर्चा का टॉपिक बन गया है और लोग इसके बारे में कई तरह की बात कर रहे हैं.

त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे में पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने अपना नया विज्ञापन (Advertisement) निकाला है. इस ऐड का प्लॉट इंटरफेथ मैरिज पर बेस्ड है. दो धर्मों के बारे में बात करने वाले इस विज्ञापन की वजह से काफी बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर भी यह ऐड चर्चा का टॉपिक बन गया है और लोग इसके बारे में कई तरह की बात कर रहे हैं.

टाटा ग्रुप का ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क देश में काफी पॉपुलर है. इसके ना सिर्फ गहने बल्कि ऐड भी काफी पसंद किए जाते हैं. हाल ही में तनिष्क ने अपना नया विज्ञापन निकाला है. इस ऐड में एक हिंदू महिला जिसकी मुस्लिम परिवार में शादी हुई है, उसके बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया है. हिंदू कल्चर को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता है. हिंदू- मुस्लिम दो धर्मों के बारे में बात करता यह ऐड कई लोगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने वाला करार दिया.

सोशल मीडिया पर भी यह ऐड बहस का मुद्दा बन गया है और लोग इसके बारे में कई तरह की बात कर रहे हैं. कोई इसे लव जिहाद’ को बढ़ावा देने वाला बता रहा है, तो कोई एंटी- हिंदू. कई लोगों ने तो तनिष्क के गहने ना खरीदने की बात करते हुए इस ब्रांड को बॉयकॉट करने की मांग उठा रहे हैं. ट्विटर पर तनिष्क ट्रेंड कर रहा है और लोग इस ऐड के बारे में पोस्ट, कमेंट कर रहे हैं और अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं.
-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *