ताज लिटरेचर क्लब का पोर्टल Adab Manch लांच

आगरा। ताज लिटरेचर क्लब की मई बैठक में पोर्टल  Adab Manch लांच किया गया, बैठक का आयोजन होटल द के एस रॉयल में कल शाम 4:00 बजे से किया गया। यह कार्यक्रम अमॄत विद्या एजुकेशन फॉर इममोर्टिलिटी सोसाइटी तथा आगरा विजन 2025 के सहयोग से किया गया। इस कार्यक्रम में शहर की प्रमुख साहित्यिक हस्तियां और बहुत से नव हस्ताक्षर मौजूद थे। क्लब की संस्थापिका भावना वरदान में बताया यह बैठक हिंदी और उर्दू के उन महान लेखकों को समर्पित थी जिनका जन्मदिवस मई में मनाया जाता है। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना से हुई।

अमृत विद्या, आगरा विजन तथा होटल के एस रॉयल की ओर से अतिथियों का स्‍वागत अनिल शर्मा ने किया। उन्होंने कहा कि यह आगरा में सामूहिक साहितिक गतिविधि करने का एक प्रयास है।

आज के प्रोग्राम कि मुख्य अतिथि थीं श्रीमती कुसुम दास -एयरपोर्ट डायरेक्टर आगरा एयरपोर्ट। ताज लिटरेचर क्लब ने अपने पोर्टल अदब मंच का लांच किया।

इसके उपरांत शुभाशीष गाँगुली और शोम्पा गांगुली द्वारा गुरु रवीन्द्रनाथ टेगोर के गीतों पर आधारित रवींद्र संगीत की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में पम्मी सदाना द्वारा मंटो की कहानी अकल दाढ़ पर भी एक नाटंय प्रस्तुति की गई । इसके बाद क्लब की अध्यक्ष डॉक्टर मधु भारद्धाज ने सब का अभिवादन किया । विशिष्ट अतिथि कुसुम दास, डॉ आर सी शर्मा, सुधीर नारायण , विनय पत्सरिया, महेश शर्मा, कुसुम पालीवाल आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम में लखनऊ से आई हुई आर जे मनीषा चौधरी, समाज सेविका सुमन सिंह रावत उपस्थित थे।

कार्यक्रम में राजकुमार शर्मा, अरुणा गुप्ता, साधना भार्गव ,दीक्षा गुप्ता, , अवनीश अरोड़ा नरेश चंद्र डॉ मुक्ता, मधु त्रिवेदी, निवेदिता दिनकर ने कहा कि कार्यक्रम में आगरा में डायरी में लिखने वाले कवियों के लिए ताज लिटरेचर क्लब एक ऐसा मंच बन गया है जहां वे न केवल साहित्य चर्चा कर सकते हैं बल्कि अपनी कविताओं को दूसरों के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं । Adab Manch लांच करने पर सभी ने कहा कि आगरा का  ताज लिटरेचर क्लब पहला युवा हिंदी क्लब है जिसने बहुत कम समय में ही साहित्य जगत में अपने काव्य गोष्ठियों के द्वारा धूम मचाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »