ताइवान: फ्रिज से दही चुराने पर पुलिस ने कराया 6 लोगों का DNA टेस्‍ट

ताइपे। ताइवान पुलिस ने दही चुराने वाले को पकड़ने के लिए गजब मशक्कत की। एक महिला स्टूडेंट ने फ्रिज से दही चुराने की शिकायत पुलिस में कर दी, जिसके बाद पुलिस को दही चोर पकड़ने के लिए फिंगर प्रिंट से लेकर DNA जांच तक करनी पड़ी। हालांकि, पुलिस की यह तत्परता कुछ स्थानीय लोगों को रास नहीं आई और लोगों ने इस खर्चीले जांच के लिए पुलिस की आलोचना भी की।
यह है पूरा मामला
स्टूडेंट्स होम में रहने वाली एक महिला की शिकायत के साथ यह पूरा मामला शुरू हुआ। महिला का आरोप था कि किसी ने उसके फ्रिज से दही चुराकर खा लिया, लेकिन जब उसने अपने साथ रहने वाले 5 अन्य स्टूडेंट्स से इस बारे में पूछा तो सबने इंकार कर दिया। दही चुराने की घटना से नाराज महिला ने ताइपे पुलिस के पास केस दर्ज कराया। स्थानीय लोगों में इतनी महंगी जांच मामूली चोरी के लिए कराने पर काफी आक्रोश भी है।
फिंगरप्रिंट से सफलता नहीं मिली तो DNA जांच
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला पुलिस के पास दही का पैकेट लेकर शिकायत के लिए पहुंची। पुलिस ने मामूली घटना को रफा-दफा करने के स्थान पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया। चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने पहले फिंगरप्रिंट लेने की कोशिश की, लेकिन फिंगरप्रिंट लेने में सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद महिला ने दूसरे वैज्ञानिक तरीकों की जांच का आग्रह किया और पुलिस ने 6 लोगों की DNA जांच के बाद चोर को पकड़ लिया।
डीएनए जांच में काफी रकम खर्च होती है और इस कारण दही चुराने की मामूली घटना के बदले में पुलिस ने 6 लोगों का डीएन जांच किया। छह लोगों के डीएनए जांच में 42 हजार से अधिक रकम खर्च हुई, जबकि महिला के दही की कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महज 137 रुपये ($1.92) के बराबर ही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »