Taekwondo: बालक वर्ग में शिशु भारती व बालिका वर्ग में सैंट पैट्रिक जूनियर कॉलेज चैंपियन

Taekwondo: Shishu bharati in boys section and Saint Patrick Jr. College in girls are the champion
Taekwondo के बालक वर्ग में शिशु भारती व बालिका वर्ग में सैंट पैट्रिक जूनियर कॉलेज चैंपियन

आगरा। जॉन मिल्टन पब्लिक स्कूल में आयोजित 6वीं जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता के तीसरे व अंतिम दिन शिशु भारती और सेंट पैट्रिक गर्ल्स कॉलेज के लड़ाकों का जलवा रहा।। जहां शिशु भारती ने बालक वर्ग में खिताब पर कब्जा किया वही सेंट पैट्रिक की खिलाड़ियों ने सबसे अधिक स्वर्ण पदक अर्ज़ित कर खिताब पर कब्जा किया।।

जिला ताइक्वाडो संघ के तत्वाधान में आयोजित डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप के अंतिम दिन जूनियर और सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों ने पूरे दम खम के साथ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।। बालक वर्ग में जहां शुरु से शिशु भारती के एथलीट्स का पलड़ा भारी रहा।

शिशु भारती के खिलाड़ियों ने 24 स्वर्ण,चार रजत व छह कांस्य पदक अर्ज़ित कर चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाया। वही बालिका वर्ग में सेंट पैट्रिक गर्ल्स कॉलेज की खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटा कर आठ स्वर्ण,आठ रजत व आठ कांस्य पदक अर्ज़ित कर खिताब पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर जिला ताइक्वाडो संघ के अध्यक्ष विनोद बंसल ने ताइक्वाडो खिलाड़ियों से कहा कि पराजित एथलीट्स को निराश होने की आवश्यकता नहीं है,हार के बाद ही जीत है। वहीं उन्होंने सभी विजयी प्रतिभागियों से कहा कि अभी आप् को और मेहनत करने की आवश्यकता है, स्वर्ण पदक अर्ज़ित करने वाले सभी खिलाड़ी आने वाली राज्य स्पर्धा में प्रतिभाग करेंगे।

उन्होंने एथलीट्स को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य ताइक्वाडो में जाने वाले सभी खिलाड़ियों को जिला संघ की ओर से किट दी जाएगी साथ ही सभी एथलीट्स के आने-जाने का खर्च भी जिला ताइक्वांडो संघ वहन करेगा। वहीं विशिष्ट अतिथि राम लाल यादव ने ताइक्वाडो स्पर्धा के सफल आयोजन के लिए देवेंद्र सिंह की सराहना की और कहा कि खिलाड़ियों के हित के लिए भविष्य में भी उनका योगदान जारी रहेगा।

Taekwondo प्रतियोगिता के सभी पदक विजेताओं को सचिव देवेंद्र सिंह, वरिष्ठ खिलाड़ी संतोष कुमार,रमन कुमार, चंद्रशेखर ने पदक पहना कर सम्मानित किया।

समापन के अंत मे महासचिव देवेन्द्र सिंह ने सभी को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर राजेश शर्मा, प्रदीप त्यागी, मनोज सिंह आदि मौजूद थे।