बुलंदशहर में स्‍याना पुलिस ने तीन गौकशों को पकड़कर jail भेजा

पुलिस ने मामले में चार गोकशों को पहले ही गिरफ्तार कर jail भेज दिया था

बुलंदशहर। स्याना पुलिस ने महाब के जंगलों में हुई गोकशी की घटना में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर jail भेजा है जबकि एक मुख्य आरोपी हारुन अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। तीनों आरोपियों ने गांव नया बांस व महाब के जंगलों में गोवंशों के कटान को स्वीकार किया है।
बीते दिनों गांव महाब के जंगलों में हुए गोवंशों के कटान के कारण बड़ा बवाल हुआ था। मामले में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज की तहरीर के आधार पर सात नामजद समेत अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गोकशी की रिपोर्ट दर्ज की थी। इसी दौरान स्याना की चिंगरावठी चौकी पर बवाल हुआ था।

पुलिस ने मामले में चार गोकशों को पहले ही गिरफ्तार कर jail भेज दिया था जबकि अन्य आरोपी फरार थे। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार सुबह स्याना थाना प्रभारी को सूचना मिली कि महाब में हुई गोकशी के तीन आरोपी एक जीप में पशु पैंठ के पास मौजूद हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को दबोच लिया।

आरोपियों की शिनाख्त नदीम पुत्र बाबू खां निवासी मोहल्ला चौधरियान कस्बा व थाना स्याना, रहीस पुत्र इलियास अब्बासी मोहल्ला अकबराबाद स्याना व काला पुत्र बाबू कुरैशी निवासी मोहल्ला पूडावाला थाना स्याना के रूप में हुई। बताया गया कि मौके से एक आरोपी हारुन भाग निकला था।

एक को नयाबांस, दो दिसंबर की रात महाब में हुई थी गोकशी
आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लाइसेंसी दोनाली बंदूक जो कि आरोपी नदीम के नाम पर है व गोवंशों के कटान में उपयोग होने वाले हथियार व एक जिप्सी बरामद की है। पूछताछ में आरोपियों ने गांव महाब समेत अन्य क्षेत्र में भी गोवंशों का कटान करना स्वीकार किया है। एसपी सिटी ने बताया कि तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है।

बुलंदशहर। चिंगरावठी चौकी पर हुए बवाल की चिंगारी महाब में हुई गोकशी की घटना के कारण भड़की थी। मंगलवार को पकड़े गए तीनों गोकशों ने बताया कि वह पहले बंदूक से फायर कर गोवंशों को मार देते थे। उसके बाद धारदार हथियारों से उनका कटान करते थे। आरोपियों का कहना है कि बीते एक दिसंबर को उन्होंने गांव नयाबांस के जंगल में एक गोवंश को पहले गोली मारकर गिराया और फिर कटान कर गोमांस को आपस में बांट लिया था। उसके बाद दो दिसंबर की रात को गांव महाब के जंगल में तीन गोवंशों का गोली मार कर मौत के घाट उतारा और फिर धारदार हथियारों से कटान कर आपस में बांट लिया था। उसके बाद मौके से फरार हो गए थे।

एक और वारदात को देने वाले थे अंजाम
बुलंदशहर। स्याना पुलिस ने मंगलवार सुबह मुखबिर की सूचना पर तीन गोकशों को दबोच लिया। बकौल पुलिस सूचना मिली थी कि तीनों आरोपी क्षेत्र में गोकशी की वारदात को अंजाम देने वाले हैं। यदि पुलिस समय रहते आरोपियों को नहीं पकड़ती और किसी गोकशी की वारदात को अंजाम दे दिया जाता तो स्याना बवाल की चिंगारी एक बार फिर भड़क सकती थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »