पटना शेल्टर होम Asra में दो युवतियों की संदिग्ध मौत

पटना। पटना शेल्टर होम Asra में दो युवतियों की संदिग्ध मौत हो गई।
दोनों युवतियों की मौत शनिवार की शाम को ही हुई थी लेकिन इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। उन्हें पटना के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
जबकि इस मामले में अस्‍पताल का दावा है कि दोनों लड़कियों को मौत हो जाने के बाद में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

राजधानी पटना के शेल्टर होम आसरा में दो युवतियों की मौत के मामले में बड़ा सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पीएमसीएच प्रशासन का दावा है कि जिस वक्त युवतियों को इलाज के लिये अस्पताल में लाया गया था, दोनों की मौत हो चुकी थी।

पीएमसीएच अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन के अनुसार अस्पताल प्रबंधन के इस दावे के बाद माना जा रहा है कि दोनों युवतियों की मौत शेल्टर होम में ही हुई थी और मामले की लीपापोती करने के मकसद से ही उन्हें पीएमसीएच में भर्ती करा दिया गया।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड की घटना के बाद बिहार के शेल्टर होम्स की बदहाली के मामले लगातार सामने आ रहे थे। इसी बीच राजधानी पटना के राजीव नगर इलाके के इस शेल्टर होम की भी खामी सामने आयी थी। दो दिन पहले ही बीते शुक्रवार को यहां से लड़कियों ने भागने की कोशिश की लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया।

इस घटना के दो दिन बाद उसी शेल्टर होम की दो लड़कियों की मौत की खबर आई है। दोनों युवतियों की मौत शनिवार की शाम को ही हुई थी, लेकिन इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। इस मौत के बाद पटना का आसरा शेल्टर होम फिर से विवादों में आ गया है।

फिलहाल दोनों युवतियों की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने नहीं आ सकी है। इस मामले में किसी सरकारी अधिकारी का पक्ष भी अब तक नहीं मिल सका है। जिस शेल्टर होम में ये मौत हुई है उसका संचालन एक एनजीओ करता है, जो बिहार के समाज कल्याण विभाग के अधीन आता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »