अपने रिश्‍ते को लेकर बोले सुष्‍मिता सेन के भाई और भाभी

मुंबई। सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन और भाभी चारू असोपा की शादी को लेकर कई दिनों से खबरें चल रही हैं कि दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी ठीक नहीं चल रही है। दोनों के बीच अनबन चल रही है, राजीव लंबे वक्त से दिल्ली रह रहे हैं, जबकि चारू अकेले मुंबई रह रही हैं। दोनों ने पहले इन खबरों पर चुप्पी साध रखी थी पर अब दोनों ही इस पर खुलकर बयान देते हैं। चारू, राजीव से शिकायत करती हैं और राजीव का कहना है कि कोई चारू का ब्रेन वॉश करने की कोशिश कर रहा है।
हाल ही में चारू ने एक इंटरव्यू में इस बारे में फिर से खुलकर बात की है। एक्ट्रेस ने कहा, ‘सब जानते हैं कि राजीव दिल्ली में है और मैं यहां मुंबई में अकेली रह रही हूं। इसके अलावा मैं भगवान से भी सवाल कर रही हूं कि अब आगे क्या? मैं ख़ुद भी भगवाने के इशारे का इंतज़ार कर रही हूं।
डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ के बारे में बात करते हुए चारू ने कहा, ‘ये सब देखकर और सुनकर यकीनन मुझे बहुत बुरा लगता है लेकिन अच्छी बात ये है कि लोगों ने इसके बारे में बात करना शुरू कर दिया है। अगर पहले आप किसी से कहते थे कि मेंटल चेकअप करवा लो तो उन्हें लगता था कि हम पागल थोड़ी हैं?’
‘मुझे लगता है कि अगर आप मानसिक तौर पर किसी भी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। अगर हमें ज़ुकाम-ख़ांसी भी हो जाती है तो हम डॉक्टर के पास चले जाते हैं, फिर मेंटल हेल्थ को लेकर डॉक्टर के पास जाने में क्या दिक्कत है?
अगर आपको लगता कि आपके नेचर में बदलाव हो रहा है, आपको बहुत रोना आ रहा है, गुस्सा आ रहा है, आपका मूड बार-बार बदल रहा है तो आपको डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए। मुझे भी लगता है कि मानसिक परेशानी होना अभी भी हमारे देश में एक टैबू है गुस्से को लोग बीमारी नहीं मानते जबकि गुस्सा भी एक बीमारी है’।
‘मेरे दोस्तों को लग रहा है कि कहीं मैं डिप्रेशन में तो नहीं हूं। मैं ख़ुद को कुछ कर न लूं। कई लोगों ने मुझसे पूछा चारू तुम ठीक हो? हम तुम्हारें साथ हैं, तुम ख़ुद को अकेला मत समझना। ये सब सुनकर मुझे अच्छा लगता है ’।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *