Sushma Swaraj का एलान,: अब नहीं लड़ूंगी 2019 का लोकसभा चुनाव

इंदौर। तेज तर्रार और सदैव सक्रिय रहने वाली देश की विदेश मंत्री Sushma Swaraj अब अगला लोकसभा 2019 का चुनाव नहीं लड़ेंगी, इसका एलान करते हुए उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने में वो स्‍वयं को असमर्थ पा रही हैं।
Sushma Swaraj बीजेपी की कद्दावर नेता हैं और मोदी सरकार में बड़ा कद रखती हैं। उन्होंने पार्टी को अपनी मंशा बता दी है।

इंदौर में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने यह बड़ा ऐलान किया। सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य कारणों से अगला चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है।

सुषमा स्वराज इस समय मध्य प्रदेश में हैं। वे विधानसभा के मद्देनजर बीजेपी के प्रचार अभियान में हैं। इसी क्रम में वे मंगलवार को इंदौर पहुंची जहां उन्होंने यह बयान दिया है। जानकारी के अनुसार उन्होंने अपने इस फैसले से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत करा दिया था।

सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद हैं। पिछले कुछ महीनों से यह कयास लगाए जा रहे थे कि वे स्वास्थ्य कारणों से अगला लोकसभा चुनाव ना लड़ें। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी अब उन्हें राज्यसभा के जरिए संसद में भेजेगी।

विदेश मंत्री Sushma Swaraj का स्वास्थ्य पिछले कई महीनों से ठीक नहीं चल रहा है, जिसके चलते उन्हें कई बार अस्पताल भी जाना पड़ा था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »