अफ्रीकी छात्रों पर हमले के मामले में सुषमा ने की योगी से बात

Sushma spoke to Yogi in case of attack on African students
अफ्रीकी छात्रों पर हमले के मामले में सुषमा ने की योगी से बात

नई दिल्‍ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की.
प्राप्त जानकारी के अनुसार अफ्रीकी नागरिकों द्वारा कथित तौर पर दिए गए मादक पदार्थ के कारण एक 12 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत की खबर आने के बाद ग्रेटर नोएडा के स्थानीय लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों पर हमला कर दिया.
विदेशी छात्रों में से एक ने मामले में त्वरित कार्यवाही की मांग करते हुए सुषमा को ट्वीट किया था और कहा था कि क्षेत्र में रहना अब ‘जीवन को खतरे में डालने’ वाला मुद्दा बनता जा रहा है.
सुषमा ने कहा, केन्द्र सरकार तुरंत कदम उठा रही है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने उन्हें इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का आासन दिया है.
सुषमा ने ट्वीट किए, ‘मैंने ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की. उन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है.’
I have spoken to Yogi Adityanath ji Chief Minister of Uttar Pradesh about attack on African students in Greater Noida. /1 — Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) March 28, 2017
इस संबंध में एक छात्र ने उन्हें ट्वीट किया था कि ‘हमारे लिए नोएडा में रहना अब जीवन को जोखिम में डालने वाला मुद्दा बनता जा रहा है’ सुषमा ने जवाब में कहा कि केन्द्र सरकार मामले से अवगत है.
विदेश मंत्री सुषमा ने कहा, ‘हम तुरंत कार्यवाही कर रहे हैं.’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *