सुशांत सुसाइड केस: मनी लॉन्ड्रिंग के एंग‍िल से देख रही ईडी ने बिहार पुलिस से मांगी FIR

नई द‍िल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब ED (प्रवर्तन निदेशालय) यानी ED भी जुड़ गया है। ईडी ने मंगलवार को सुशांत के पिता द्वारा दर्ज एफआईआर की डीटेल मांगी है। सुशांत के पिता केके सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि रिया द्वारा सुशांत के खाते से कुल 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार केस में हुए इस डेवलपमेंट के बारे में एक सूत्र ने कहा कि ईडी आगे की जांच के लिए FIR का एनालिसिस करेगी। बिहार पुलिस को लिखे पत्र में ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के सभी बैंक खातों की जानकारी भी मांगी है।

स्टार्ट अप और मनी ट्रांसफर बने जांच की वजह

सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते की जानकारी लेने के लिए बिहार पुलिस गुरुवार को मुंबई के बांद्रा में कोटक महिंद्रा बैंक पहुंची। सुशांत के पिता का आरोप था कि उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये तीन अननोन बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर किए गए थे। कथित तौर पर ये अकाउंट्स रिया, उसके भाई शोविक और उसकी मां के हैं। सुशांत और रिया, जो रिलेशनशिप में रहे,उन्होंने एक साथ तीन स्टार्ट-अप में इनवेस्ट किया था।

रिया पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

रिया पर गैरजमानती धारा भी लगी है। सुशांत के पिता की शिकायत पर पटना की राजीव नगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341(जबरन नियंत्रण में रखना), 342 (गलत इरादों से बांधे रखना), 380 (चोरी), 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वास घात करना) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत रिया और उसके परिजन समेत छह लोगों को आरोपी बनाया है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *