बिहार विधानसभा में उठा सुशांत सिंह की मौत का मामला

पटना। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, सूबे में सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। बिहार विधानसभा में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला उठाया गया है। सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह ने मामले को उठाया और सीबीआई जांच की मांग की है। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सुशांत केस की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। बिहार सरकार के मंत्री जय सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का रवैया संघीय ढांचे के खिलाफ है। बिहार विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला है।
बिहार विधानसभा में सुशांत मामले की गूंज
बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटीन किए जाने को लेकर बिहार में बयानबाजी तेज हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि जो कुछ हुआ, ठीक नहीं हुआ है। हम अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी के साथ मुंबई में जो कुछ हुआ, यह गलत बात है। हम इस पर महाराष्ट्र सरकार से बात करेंगे। विधानसभा में भी सुशांत मामला उठा है। जिसमें तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच की मांग की है।
‘महाराष्ट्र सरकार का रवैया संघीय ढांचे के खिलाफ’
मुंबई में बिहार पुलिस की जांच में मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिलने को लेकर बिहार सरकार के मंत्री जय सिंह ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का रवैया संघीय ढांचे के खिलाफ है। इससे पहले बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि ये बिल्कुल गलत है। आपको पता है कि एक सप्ताह से बिहार के चार पुलिस कर्मी वहां जांच कर रहे हैं और वहां के अधिकारी से मिल रहे हैं। जब जांच को तेज करने के उद्देश्य से एक अधिकारी को भेजा जाता है तो उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया। ये शर्मनाक है, लोगों के मन मे जो जांच को लेकर जो शक है वो और मजबूत होता है। बिहार सरकार के संज्ञान में मामला आया है और जल्द ही कुछ कदम उठाए जाएंगे।
कोरोना संकट: एक दिन का है बिहार विधानसभा का सत्र
बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है, कोरोना के चलते ये सत्र सिर्फ एक दिन का ही है। सत्र को बिहार विधानमंडल के बजाए ज्ञान भवन में आयोजित किया जा रहा है। विधान सभा का सत्र ज्ञान भवन की दूसरी मंजिल पर जबकि विधान परिषद का सत्र पहली मंजिल पर आयोजित हो रहा है। इस बीच बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले, बाढ़ की स्थिति का भी मुद्दा उठाया गया है।
सुशांत के पिता की FIR पर बिहार पुलिस कर रही जांच
सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती सहित और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ का मामला मंगलवार को पटना में दर्ज कराया। जिसके बाद बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम जांच के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची थी। इसी टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी भी रविवार को मुंबई पहुंचे। हालांकि, मुंबई में बीएमसी ने उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया है। उनके क्वारंटीन पर बिहार में हंगामा बढ़ गया है। बिहार के डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों की अहम बैठक भी बुलाई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *