सुशांत सिंह मामला: रिया चक्रवर्ती से दोबारा पूछताछ करेगी पुलिस

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती से दोबारा पूछताछ करेगी। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि उन्हें कुछ अहम जानकारियां लगी हैं जिनके बारे में रिया ने पिछली पूछताछ में कुछ भी नहीं बताया था।
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में हर दिन नए नए खुलासे हो रहें हैं। इसी कड़ी में एक और बड़ा खुलासा और सामने आया है कि सुशांत की करीबी दोस्त और कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पुलिस दोबारा पूछताछ करेगी। पुलिस ने बताया है कि रिया ने पिछली पूछताछ के दौरान दिए अपने बयान में सुशांत से जुड़ी कुछ बातों को नहीं बताया है इसलिए रिया के बयान दोबारा दर्ज किए जाएंगे।
सुशांत की 2 कंपनियों में डायरेक्टर के पद पर थीं रिया
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह की सुसाइड मामले में हो रही जांच में कुछ नए अहम सुराग सामने आए हैं। पता चला है कि रिया ने सुशांत के द्वारा बनाई गई कंपनी में अपने फाइनैंशल ट्रांजेक्शंस की जानकारी नहीं दी थी। पता चला है कि सुशांत की बनाई 3 कंपनियों में से 2 में रिया खुद डायरेक्टर की पोस्ट पर थीं जबकि 1 कंपनी में उनके भाई शोविक चक्रवर्ती डायरेक्टर के पद पर थे। इस कंपनी का नाम VIVIDRAGE RHEALITYX PRIVATE LIMITED है।
सुशांत ने अपनी सारी कमाई का बड़ा हिस्सा इन कंपनियों में लगाया
सूत्रों के अनुसार इन कंपनियों में सुशांत ने अपने जीवनभर की कमाई का एक बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट के तौर पर लगा दिया था जबकि रिया चक्रवर्ती के इन कम्पनियों में निवेश की गई रकम के बारे में संदेह बना हुआ है। अब रिया से इस बारे में पूछा जाएगा कि आखिर उन्होंने भी इन कंपनियों में कुछ इन्वेस्टमेंट किया था या नहीं। पिछली बार की 11 घंटे की पूछताछ में रिया ने इन्वेस्टमेंट से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी थी। पुलिस अब सुशांत सिंह राजपूत के चार्टेड अकाउंटेंट का बयान भी दर्ज करेगी।
अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थीं तीनों कंपनियां
गौरतलब है कि सुशांत ने पब्लिकली अपनी स्टार्टअप कंपनियों के बारे में जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि कुछ कंपनियां हैं जहां वह अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। सुशांत ने साल 2018 में एक कंपनी लॉन्च की थी। यह कंपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस और वर्चुअल रिऐलिटी जैसे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थी। दूसरी कंपनी का नाम Vividrage Rhealityx जिसे साल 2019 में बनाया गया था। यह कम्पनी आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस, मिक्स्ड रिऐलिटी और एक्सपेरिमेंटल टेक्नॉलजी पर काम करने के लिए बनाई गई थी। सुशांत की तीसरी कंपनी का नाम है Front India for World Foundation है जो स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने, भूख, गरीबी और कुपोषण के उन्मूलन की दिशा में काम करने के लिए बनाई गई थी।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *