सुशांत केस: CBI जांच की सिफारिश पर शिवसेना भड़की

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य दिनों-दिन नए खुलासे के बाद और गहराता जा रहा है। सुशांत सिंह के पिता की मांग पर बिहार की नीतीश सरकार ने सुशांत की मौत की जांच CBI से कराने की सिफारिश केन्द्र सरकार को भेज दी है। नीतीश सरकार के इस कदम के बाद महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना भड़क उठी है।
शिवेसना के प्रवक्ता संजय राउत ने इसे बिहार विधानसभा चुनाव तक के लिए राजनीति करार दिया है। राउत ने कहा कि चुनाव के बाद जो लोग इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं, वे इस बात को भी नहीं जानना चाहेंगे कि वह पटना में किस जगह पर रहते थे और उनका परिवार क्या कर रहा है। वे सब-कुछ भूल जाएंगे। राउत ने आगे कहा, सुशांत पटना में पैदा हुआ थे लेकिन मुंबई ने उन्हें सब-कुछ दिया।
सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस को लेकर राउत ने कहा, बिहार की पुलिस मुंबई में आकर जानकारी ले सकती है, जांच नहीं कर सकती। अगर आप समानांतर जांच करेंगे तो मुझे लगता है कि ये मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा।
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह की सहमति प्राप्त हो गई है और अब राज्य सरकार सुशांत के मौत मामले की सीबीआई से जांच की अनुशंसा आज ही कर देगी। नीतीश ने कहा, आज सुबह ही हमारे डीजीपी (गुप्तेश्वर पांडेय) से उनकी (दिवंगत अभिनेता के पिता की) बातचीत हुई है और उन्होंने अपनी सहमति दे दी है, जिसकी सूचना डीजीपी ने दी तथा तुरंत सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा यहां से जा रही है । उसके लिए जो प्रक्रिया है, कर रहे हैं और आज ही मेरे ख्याल से अनुशंसा चली जाएगी।
गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजूपूत की खुदकुशी मामले की जांच करने गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को वहां पर रविवार की रात जबरन क्वारंटाइन किये जाने से बिहार और महाराष्ट्र के बीच विवाद बढ़ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानमंडल सत्र में भाग लेने जाने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में उक्त घटना पर नाराजगी जताई है।
उन्होंने कहा कि सिटी एसपी को क्वारंटाइन करना ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सरकार की तरफ से डीजीपी ने पूरी सूचना दी है। बिहार के डीजीपी खुद भी वहां के डीजीपी से बात करेंगे। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से आप बात करेंगे, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजनीतिक बात नहीं है। सीधे जो कानूनी जिम्मेवारी है, बिहार पुलिस के प्रति, उसे हम निभा रहे हैं। उसी के अनुसार अनुसार काम हो रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *