डेटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट का सर्वे: देश ही नहीं, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी काफी बढ़ रही है नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी काफी बढ़ रही है। डेटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी अप्रूवल (स्वीकार्यता) रेटिंग में सबसे आगे है।
सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 दिग्गज राष्ट्रप्रमुखों को पीछे छोड़ दिया।
पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70%
मॉर्निंग कंसल्ट के इस सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे अधिक 70% है। सर्वे में दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओबराडोर (64%) और तीसरे नंबर पर इटली के पीएम द्रागी (63%) है। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल (52%) चौथे व सुपरपावर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (48%) पांचवे स्थान पर हैं।
जापानी पीएम के खिलाफ दिखा रोष
कंपनी की तरफ से इसी तर्ज पर डिस्अप्रूवल रेटिंग को लेकर भी सर्वे किया गया। इसमें जापान के पीएम योशीहिदे सुगा (64%) पहले नंबर पर रहे। जापान में कोरोना महामारी के बीच तोक्यो ओलिंपिक कराने को लेकर लोगों की नाराजगी का असर इस सर्वे में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। सर्वे में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएक मैक्रो दूसरे (57%) स्थान पर हैं।
इस साल जनवरी में भी टॉप पर थे पीएम
मॉर्निंग कंसल्ट की तरफ से इस साल की शुरुआत में भी ऐसा ही सर्वे किया गया था। उस सर्वे में भी पीएम मोदी पहले स्थान पर थे। उस समय पीएम मोदी की स्वीकार्यता रेटिंग 55% थी। उस सर्वे में सर्वे के अनुसार, 75% लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था। वहीं, 20% ने उन्हें अस्वीकार किया था। इससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही थी, जो बाकी नेताओं की तुलना में अधिक थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *