सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों को लगाई फटकार: कहा, आप हर दिन संस्थान की हत्या कर रहे हैं

नई दिल्‍ली। कोर्ट को निशाना बनाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों को फटकार लगाई है. जस्टिस अरुण मिश्रा ने कोर्ट में फैसलों और जजों पर सवाल उठाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकीलों से यह बात कही. जस्टिस मिश्रा की बेंच केरल के मेडिकल एडमिशन से जुड़े मामले पर दायर याचिका की सुनवाई कर रही थी.
अरुण मिश्रा ने कहा, “कोई भी अलग नहीं है…आप सभी पर हमला कर रहे हैं…सभी को निशाना बना रहे हैं. आप एक तीर से सबको मारना चाहते हैं.”
उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि वकील अब टीवी चैनलों के पास जा रहे हैं और यहां होने वाली कार्यवाही की चर्चा कर रहे हैं. वे कोर्ट कार्यवाही की चर्चा टीवी चैनलों पर कर रहे हैं. हम पर सवाल उठाए जा रहे हैं.”
उन्होंने कहा, “आप हर दिन संस्थान की हत्या कर रहे हैं. अगर सुप्रीम कोर्ट बचा तो ही वकील बचेंगे.”
जज ने सीनियर वकीलों और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. विकास उस मामले से जुड़े वकीलों में शामिल हैं, जिसकी सुनवाई बेंच कर रही है.
बता दें कि चुनिंदा बेंचों को मामले सौंपने को लेकर सुप्रीम कोर्ट विवादों में है. इस साल जनवरी में चार सीनियर जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सुप्रीम कोर्ट में चल रही असहमतियों पर चिंता जाहिर की थी. एक के बाद एक घटनाओं और विवादों के कारण सुप्रीम कोर्ट लंबे समय से चर्चा में है.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »