आम्रपाली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NBCC को फंड मुहैया कराया

नई दिल्‍ली। आम्रपाली मामले की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बड़ा फैसला किया। इसमें अधूरे पड़े फ्लैट्स को पूरा करने के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन (NBCC) को फंड देने का ऐलान किया गया है।
इतना ही नहीं, आम्रपाली के डायरेक्टर्स और ऑडिटर्स से मकान खरीददारों के 3 हजार करोड़ कैसे वसूले जाएंगे इसकी भी प्लानिंग की गई है।
NBFC को सात करोड़ फंड
बेंच ने सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री को आदेश दिया कि वह एनबीसीसी को फंड दे ताकि अधर में लटके हुए फ्लैट्स का काम हो सके। फिलहाल बेंच ने 7.16 करोड़ रुपये देने को कहा है। यह पैसा आम्रपाली ग्रुप ने ही सुप्रीम कोर्ट के पास जमा किया था। जिन दो प्रोजेक्ट्स के लिए यह पैसा दिया जाएगा, वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं।
साथ ही कोर्ट ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटीज को एक स्पेशल सेल बनाने का आदेश दिया है। इन स्पेशल सेल का काम होगा कि ये नजर रखें कि लटका काम जल्दी पूरा हो रहा है या नहीं। यह सेल ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण घर खरीदारों को निर्माण कार्य पूरा होने का प्रमाण पत्र (कंप्लीशन सर्टिफिकेट) देगा।
सोमवार को मामले की सुनवाई हुई। इसमें जस्टिस अरुण मिश्रा और यू यू ललित की बेंच ने सुनवाई की। उन्होंने फॉरेंसिक ऑडिटर्स को आदेश दिया है कि रिपोर्ट को प्रवर्तन निदेशालय, दिल्ली पुलिस और इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट इन इंडिया को भेजा जाए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *