सुप्रीम कोर्ट का Rajinikanth की फिल्म ‘काला’ पर रोक से इनकार

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने Rajinikanth अभिनीत फिल्म ‘काला’ की रिलीज पर रोक लगाने से आज इनकार कर दिया। यह फिल्म सिनेमाघरों में कल रिलीज होगी। न्यायमूर्ति ए के गोयल और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अवकाश पीठ ने के . एस . राजशेखरन की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। राजशेखरन ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी।

पीठ ने याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील से कहा , ” आप फिल्म की रिलीज पर रोक लगाना चाहते हैं। हर कोई फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहा है।

यचिकाकर्ता ने मद्रास उच्च न्यायालय के 16 मई के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। मद्रास उच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए 16 जून की तारीख तय की थी।याचिकाकर्ता ने दावा किया कि फिल्म के निर्माताओं ने उनकी मंजूरी लिए बगैर फिल्म के दृश्यों और गानों से संबंधित उनके काम का इस्तेमाल किया जिसका कॉपीराइट उनके पास है।

इससे पहले फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ‘साउथ इंडियन फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स’ (एसआईएफसीसी) से कर्नाटक में रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ को जल्द से जल्द रिलीज करने का अनुरोध किया है।

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ‘साउथ इंडियन फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स’ (एसआईएफसीसी) से कर्नाटक में रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ को जल्द से जल्द रिलीज करने का अनुरोध किया है। कावेरी विवाद पर अभिनेता की कथित टिप्पणी को लेकर राज्य में फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) रजनीकांत के कथित बयान से खफा है। अभिनेता ने कहा था कि कर्नाटक में जो भी सरकार बने उसे कावेरी जल बंटवारे पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। केएफसीसी ने राज्य में फिल्म ‘काला’ की रिलीज की इजाजत नहीं देने का फैसला किया है. यह फिल्म सात जून को पूरी दुनिया में एक साथ रिलीज होनी है।

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की अध्यक्ष साक्षी मेहरा ने बताया कि फेडरेशन ने एसआईएफसीसी से अनुरोध किया है कि फिल्म उद्योग के हित में केएफसीसी से बात करके Rajinikanth की ये फिल्म रिलीज कराएं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »