Sunny Leone को बेटी की तस्वीर साझा करने के लिए हो सकती है 6 साल की सजा

नई दिल्ली। Sunny Leone को बेटी की तस्वीर साझा करने के लिए हो सकती है 6 साल की सजा दे सकती है एडोप्शन एजेंसी CARA। बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछली महीने ही एक बेटी को गोद लिया था। सनी ने बेटी का नाम निशा कौर वेबर रखा है, बेटी की तस्वीर भी सनी लियोनी ने सोशल मीडिया में शेयर की थी। सनी ने बेटी की तस्वीर अपनी खुशी जाहिर करने के लिए की थी मगर अब यही खुशी सनी लियोनी की सजा का कारण हो सकता है।

दरअसल बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया पूरी होने से पहले उसके साथ तस्वीर शेयर करने के लिए सनी लियोनी के खिलाफ नोटिस जारी हुआ है। बच्ची को गोद देने वाली संस्था ‘ CARA’ ने भी सनी लियोनी से इस पर जवाब मांगा है।

एक हिंदी अखबार में छपी खबर के मुताबिक राष्ट्रीय बाल आयोग ने सनी लियोनी पर कार्यवाई की है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव से भी रिपोर्ट तलब की गई है। सनी लियोनी पर जेजे एक्ट के उल्लंघन का आरोप है। आरोप है कि सनी ने बच्ची की निजता का उल्लंघन किया है क्योंकि ये मामला अभी कोर्ट में ही था और अडॉप्शन की प्रकिया अभी तक पूरी नहीं हुई थी।

11 कपल्स ने जिसे अपनाने से कर दिया था इनकार उस बच्ची को Sunny Leone ने लिया गोद

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी ने पिछले महीने 21 महीने की बच्ची को गोद लेकर लोगों के दिलों में अपनी इज्जत और बढ़ा ली है। सनी लियोनी ने एक बच्ची को गोद लिया है और उसका नाम निशा कौर वीबर रखा है। अब सनी की बेटी निशा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपके दिल में सनी के लिए इज्जत और बढ़ जाएगी।

एडोप्शन एजेंसी CARA ने हाल ही में ये खुलासा किया है कि सनी ने जिस बच्ची को गोद लिया है उसे 11 कपल्स ने रिजेक्ट कर दिया था। एजेंसी ने बताया कि जो लोग भी बच्ची को गोद लेने आते हैं वो लोग बच्चे के रंग-रूप, मेडिकल हिस्ट्री को देखते हैं, लेकिन सनी लियोनी ने ऐसा नहीं किया।

CARA के सीईए दीपक कुमार ने कहा, ‘सनी ने निशा का रंग बैकग्राउंड स्कोर, हेल्थ स्टेटस कुछ नहीं देखा था। हमें अच्छा लगा कि सेलिब्रिटी होने के बावजूद उन्होंने सारे नियमों का पालन किया और लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया।’

सनी और उनके पति डेनियल ने 30 सितंबर 2016 को बच्चा गोद लेने के लिए अप्लाई किया था। 31 जून 2017 को दोनों को बच्ची से ऑनलाइन मैचमेकिंग कराई गई। सनी को बच्ची पसंद आ गई और उन्होंने हां कर दी। अभी अडॉप्शन की प्रकिया पूरी नहीं हुई थी लेकिन इसी बीच सनी लियोनी ने बच्ची की तस्वीर साझा कर दी। अब राष्ट्रीय बाल आयोग ने सनी लियोनी को नोटिस भेजकर 30 दिन में जवाब मांगा है।

Sunny Leone ने जेजे एक्ट 2015 की धारा 3 और धारा 74 का उल्लंघन किया है। इसमें गोद दी जाने वाली बच्ची की निजता और गरिमा का हनन शामिल है। इस धारा के तहत Sunny Leone के खिलाफ 2 लाख का जुर्माना या 1 से 6 साल की सजा या फिर दोनों हो सकती है।

-एजेंसी