कपिल की सफाई पर सुनील ग्रोवर का जवाब

Sunil Grover's reply on Kapil's cleanliness
कपिल की सफाई पर सुनील ग्रोवर का जवाब

एक साथ कॉमेडी शो में नज़र आने वाले कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है.
दोनों के बीच लड़ाई की ख़बरों के बाद पहले कपिल ने सफ़ाई दी, फिर माफ़ी मांगी और अब सुनील ग्रोवर का जवाब आ गया है.
कपिल शर्मा ने ट्वीट किया था, “पाजी, माफ़ करना अगर मैंने तुम्हें अनजाने में दुख पहुंचाया. तुम बहुत अच्छी तरह जानते हो कि मैं तुम्हें कितना प्यार करता हूं. मैं भी दुखी हूं. आपके लिए हमेशा प्यार और सम्मान .”
और अब सुनील का जवाब आया है. उन्होंने ट्वीट किया है जिसमें कपिल शर्मा को टैग किया गया है. और जो लिखा है, वो ये रहा.
ग्रोवर ने लिखा, “भाई जी, हां आपने मुझे गहरा दुख पहुंचाया. आपके साथ काम करके बहुत कुछ सीखा. आपको सिर्फ़ एक सलाह, जानवरों के अलावा इंसानों को भी सम्मान देना शुरू कर दीजिए.”
उन्होंने लिखा है, ”सभी आपके जितने कामयाब नहीं हैं. न ही आपके जितने टेलेंटेड हैं. अगर सब आपके जितने ही टेलेंटेड हो जाएंगे तो फिर आपकी क़द्र कौन करेगा. इसलिए, उनके अस्तित्व के प्रति भी कुछ कृतज्ञता रखिए.”
सुनील ने सलाह दी, ”और हां, अगर कोई तुम्हारी ग़लती बता रहा है तो उसे गालियां मत दीजिए. और ऐसी महिला जिसे आपके स्टारडम से कोई लेना देना नहीं है उसके सामने गंदी ज़बान बोलने से बचिए. वो सिर्फ संयोग से, आपके साथ यात्रा कर रही हैं.”
गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों से मशहूर हुए सुनील ने लिखा, ”ये अहसास दिलाने के लिए शुक्रिया कि ये आपका शो है और आप किसी को कभी भी शो से बाहर कर सकते हैं.”
सुनील ग्रोवर ने कपिल से कहा कि वो अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ हैं. लेकिन भगवान की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा, ”अपना अच्छे से ध्यान रखिए. आपके लिए और कामयाबी और शोहरत की कामना करता हूं.”
दो-तीन दिन से मीडिया में ख़बरें थीं कि कपिल और उनके शो में गुत्थी, डॉ मशहूर गुलाटी जैसे किरदार अदा करने वाले सुनील ग्रोवर के बीच विमान में झगड़ा हुआ.
सोमवार सवेरे कपिल शर्मा ने ख़ुद फ़ेसबुक पर सारे मामले से पर्दा हटा दिया था. उन्होंने लिखा है, ”मैं बढ़िया वक़्त गुज़ार रहा था जब सुनील ग्रोवर से लड़ाई की ख़बरें सुनीं. ये ख़बर कहां से आई…इसके पीछे क्या मंशा है…अगर में फ़्लाइट में उनसे लड़ा था तो ये किसने देखा और आपको इस बात की जानकारी किसने दी…जिसने दी क्या वो भरोसे लायक है?”
कपिल ने आगे लिखा, ”कुछ लोगों को इस तरह की बातों में मज़ा आता है…हम साथ खाते हैं…साथ घूमते हैं…मैं अपने भाई से साल में एक बार मिलता हूं लेकिन अपनी टीम के साथ कमोबेश हर दिन गुज़ारता हूं…ख़ास तौर से सुनील…मैं उनसे प्यार करता हूं…उनका सम्मान करता हूं.”
और फिर उन्होंने ये लिखते हुए झगड़े की बात स्वीकार की, ”हां मेरी उनसे कहासुनी हुई थी…लेकिन क्या हम सामान्य लोग नहीं हैं. मैं पांच साल में पहली बार उन पर चिल्लाया हूं. इतना तो चलता है भाई. हम बात करेंगे कि दिक्कत कहां हुई.”
उनकी इस पोस्ट से ये भी साफ़ हुआ कि वो इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाना चाहते हैं. कपिल ने लिखा, ”मैं बतौर कलाकार और इंसान उन्हें बेहद पसंद करता हूं…वो मेरे बड़े भाई की तरह हैं. लेकिन हर वक़्त इतनी नकारात्मकता क्यों?”
उन्होंने सवाल उठाया, ”क्या मेरा और सुनील का झगड़ा देश की सुरक्षा के लिए ख़तरा है? हम अपने-अपने परिवार के बजाय एक-दूसरे के साथ ज़्यादा वक़्त गुज़ारते हैं…और कई बार परिवारों में भी ऐसा होता है. ये हमारा पारिवारिक मामला है…हम इसे निपटा लेंगे…ज़्यादा मज़े मत लिया करो.”
और पोस्ट के अंत में उन्होंने सारी बातचीत एक बार फिर मज़ाक की तरफ़ मोड़ने की कोशिश की. कपिल ने लिखा, ”ओके टाईप करते-करते मैं थक गया हूं…और एक बात…मैं फ़िरंगी के फ़ाइनल शिड्यूल के लिए जा रहा हूं. हाहाहा…सॉरी फिर से प्रमोशन करने लगा…आप सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए शुक्रिया…मुस्कुराते रहिए और हमेशा खुश रहिए…सभी को प्यार.”
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *