सुनील गावसकर ने रोहित शर्मा की तुलना क्लाइव लॉयड से की

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ओपनर सुनील गावसकर ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने रोहित की तुलना वेस्ट इंडीज के महान कप्तान क्लाइव लॉयड से की है। उन्होंने कहा कि एशिया कप में कप्तानी कर रहे हिटमैन अपनी भावनाओं पर आसानी से काबू पा लेते हैं। उन्होंने लिखा है- अगर कोई फील्डर कैच छोड़ देता है तो कप्तान रोहित अपने इमोशन (भावनाओं) पर काबू रखते हैं। वह हल्का सा मुस्कुराते हैं और अपनी फील्डिंग पोजिशन पर वापस चले जाते हैं।
उन्होंने बताया कि रोहित के ऐसा करने से असर यह होता है कि कैच छोड़ने या मिसफील्ड करने वाले खिलाड़ी पर अतिरिक्त दबा नहीं पड़ता है। माहौल सकारात्मक बना रहता है। ठीक यही क्लाइव लॉयड अपनी कप्तानी के दौर में किया करते थे। ऐसे मौकों पर वह अपनी भावनाएं बड़ी आसानी से छिपा लेते थे।
उन्होंने लिखा- ठीक ऐसा ही 90 के दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ करता था। उनके बीच संबंध बहुत अच्छे हुआ करते थे। साथ ही गावसकर ने भारतीय गेंदबाजों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह हर मैच में भारत के लिए बेहतर कर रहे हैं। गेंदबाजी की बात करें तो वह भी शानदार कर रहे हैं। अब तक सबकुछ अच्छा रहा है, सिर्फ भुवनेश्वर के एक ओवर को छोड़कर।’
बता दें कि एशिया कप में आज भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत है। भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है और वह अपना अजेय अभियान जारी रखने में कसर नहीं छोड़ेगा लेकिन खिताबी मुकाबले से पहले वह अपने सभी विभागों को पूरी तरह से तैयार करना चाहेगा। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अप्रभावी प्रदर्शन के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मैचों और बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में एकतरफा जीत दर्ज की।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »