सन फार्मा ने लॉन्च की फ्लूगार्ड टेबलेट, इसी हफ्ते से आएगी बाजार में

नई द‍िल्ली। सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कोविड-19 के मरीजों के लिए फ्लूगार्ड टेबलेट लॉन्च की। एक टेबलेट की कीमत 35 रुपए है। फ्लूगार्ड टेबलेट से देश में कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस टेबलेट में फेविपिराविर की 200 एमजी की डोज है। सन फार्मा दिलीप संघवी की कंपनी है।

इन्फ्लुएंजा की दवा से कोविड-19 का इलाज

कम्पनी का दावा है कि फेविपिराविर एक मात्र एंटी-वायरल ड्रग है जिसे भारत में कोविड-19 के इलाज के लिए अनुमति दी गई है। फेविपिराविर ड्रग को बड़े स्तर पर जापानी कम्पनी फुजीफिल्म होल्डिंग कॉर्प तैयार करती है। कम्पनी इसे एविगन के नाम से बाजार में बेचती है, जिसका इस्तेमाल इन्फ्लुएंजा के इलाज में किया जाता है।

दवा सस्ती होने के कारण ज्यादा से ज्यादा मरीजों तक पहुंच पाएगी

सन फार्मा की सीईओ (इंडिया बिजनेस) कीर्ति गानोरकर के मुताबिक, देश में जिस तरह से मामले बढ़ रहे है ऐसे में कोरोना के मरीजों का तत्काल इलाज करने की जरूरत है। स्वास्थ्यकर्मियों को भी इलाज में नए विकल्प दिए जाने चाहिए। इसलिए हम फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं। हम किफायती दर पर फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं ताकि यह अधिक से अधिक मरीजों की पहुंच में हो, उनपर आर्थिक बोझ कम पड़े। देश में महामारी से लड़ने का यह एक प्रयास है।

बाजार में इसी हफ्ते से उपलब्ध होगी दवा
कम्पनी के मुताबिक, सन फार्मा सरकार और हेल्थ वर्करों के साथ मिलकर फ्लूगार्ड को मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी हफ्ते से फ्लूगार्ड का स्टॉक बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। सन फार्मा दुनिया की चौथी और देश की सबसे बड़ी जेनेरिक फार्मा कम्पनी है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *