राष्ट्रीय Powerlifting प्रतियोगिता में यूपी के सुमित को रजत पदक

National-Powerlifting
National-Powerlifting

सीनियर नेशनल Powerlifting चैंपियनशिप का शुभारंभ नेशनल पॉवरलिफ्टर फेडरेशन के तत्वावधान में हुआ।

 

 

 

 

 

उद्घाटन २३  सितम्बर को गीता भवन जयपुर में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक विवेक वंसल  व विशिष्ठ अतिथि राजीव अरोड़ा पूर्व चैयरमेन आरटीडीसी ने फीता काटकर किया।

देश के लगभग 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें कर्नाटक, आसाम,पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्‍थान,ओडिशा, दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल,पंजाब की टीमों ने भाग लिया। जिसमे उत्तरप्रदेश राज्य से सुमित ,गीता मेहता,रामसेवक, हर्ष तोमर ,रोहिन राठी   ने भाग लिया। जिसमे आगरा के सुमित ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए  १२०  किग्रा भार श्रेणी में कुल ६४०  किग्रा भार उठाकर द्वितीय स्थान के साथ सिल्वर मेडल  जीता ।  सुमित  ने इसका श्रेय कड़ी मेहनत के साथ साथ सस्था के महासचिव श्री चंद्रसेन शर्मा को दिया ।

उत्तरप्रदेश के अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पदक से चूक गये । तीन दिवसीय Powerlifting प्रतियोगिता का २५ सितम्बर शाम  को समापन हुआ जिसमें सभी चैंपियन को मेडल,ट्रॉफी, सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया ।

पॉवर लिफ्टर्स एसोसिएशन के महासचिव चंद्रसेन शर्मा ने पदक विजेताओ को बधाई दी और आगे निरंतर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया ।
संस्था के सरंक्षक श्री जीतेन्द्र चौहान जी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई व् शुभकामनाएं दी । श्री मनोज कुमार जी ने गीता और अन्य प्रतिभागियों को बधाई दी । और कहा कि उत्तरप्रदेश में प्रतिभागियों की कमी नहीं है । ये ही प्रतिभागी हमारे उत्तरप्रदेश का नाम रोशन करेंगे । इस मोके पर अनिल मुदगल ,श्री एस के जोहरी जी, प्रदीप शर्मा जी ,नीरज उपाध्याय ने ख़ुशी जाहिर की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »