Power lifting में आगरा के सुमित का दबदबा

power lifting में गोल्ड मैडल जीतकर पश्चिम बंगाल में आगरा और राज्य का नाम रोशन किया

आगरा। तीन दिवसीय नेशनल power lifting चैंपियनशिप मेन, वोमेन, प्रतियोगिता पश्चिम वर्द्धमान फिजिकल कल्चरल एसोसिएशन एवं नेशनल पोवेर्लिफ्टर्स फेड्रेसन के सयुंक्त तत्वावधान में दुर्गापुर शहर के सिटी सेंटर इंडोर स्टेडियम में सात सितंबर शुभारंभ हुआ । प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला परिषद के अध्यक्ष विश्वनाथ बाउरी, दुर्गापुर डिप्टी मेयर अनन्दिता मुखर्जी, डॉ अरुनाशु गांगुली ,नेशनल पोवेर्लिफ्टर्स फेड्रेसन के अध्यक्ष निर्मल साहा, सचिव लियो पीटर ने किया ।

जिसमे देश के लगभग 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया । इसमें आसाम,पश्चिम बंगाल,छत्तीसगढ़, बिहार,झारखंड,उत्तरप्रदेश, राजस्थान,ओडिशा,जम्मू कश्मीर,दिल्ली,मध्यप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, तेलंगाना,तमिलनाडु, केरल,पंजाब की टीमों ने भाग लिया। जिसमे उत्तरप्रदेश राज्य से आगरा के सुमित कुमार 110 किग्रा भार श्रेणी में कुल 635 किग्रा भार उठाकर प्रथम स्थान के साथ स्वर्ण पदक जीता । सुमित के साथ साथ वैभव झा,रामसेवक,इस्लाम,शुभम राना, योगेश अलग श्रेणी में प्रतिभागियों का प्रदर्शन शानदार रहा ।
सुमित ने इसका श्रेय कड़ी मेहनत के साथ साथ सस्था के महासचिव श्री चंद्रसेन शर्मा को दिया ।
पॉवर लिफ्टर्स एसोसिएशन के सचिव चंद्रसेन शर्मा ने पदक विजेताओ को बधाई दी और आगे निरंतर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया ।
संस्था के सरंक्षक श्री जीतेन्द्र चौहान जी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई व् शुभकामनाएं दी । संस्था के अध्यक्ष श्री मनोज कुमार जी ने सुमित और अन्य प्रतिभागियों को बधाई दी । और कहा कि उत्तरप्रदेश में प्रतिभागियों की कमी नहीं है । ये ही प्रतिभागी हमारे उत्तरप्रदेश का नाम रोशन करेंगे । इस मोके पर अनिल मुदगल जी , श्री एस के जोहरी जी, प्रदीप शर्मा जी ने ख़ुशी जाहिर की ।