चीनी मिल मालिक 31 दिसंबर तक दें गन्ना किसानों का बकाया, अन्‍यथा जेल भेजे जाएंगे

गाजियाबाद। गन्ना किसानों का बकाया 1000 करोड़ रुपए चीनी मिल मालिकों को 31 दिसंबर तक देना होगा। यदि मिल मालिक 31 दिसंबर तक भुगतान नहीं करेंगे तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।
यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गाजियाबाद में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा अनावरण के बाद किसान जनसभा के दौरान की।
उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों को कोसते हुए कहा कि बिजली आपूर्ति किसानों के लिए एक बड़ा मुद्दा था हमने किसानों की सुविधा का ध्यान रखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में 16 घंटे बिजली आपूर्ति बहाल की साथ ही 86000 किसानों का कर्जा माफ किया।
उन्होंने कहा कि भाग्यवती योजना के तहत गांव में 9000000 बिजली कनेक्शन मुफ्त में प्रदेश सरकार ने बांटे हैं। गन्ना किसानों की मुसीबतें दूर करने के लिए एथेनॉल से ईंधन बनाने की तैयारी है। तब गन्ना किसानों के मूल्य की समस्या खत्म हो जाएगी। योगी ने किसानों के साथ साथ युवाओं की भी नब्ज टटोली। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में पुलिस की 92 हजार नौकरियां की तैयारी है। 42 हजार भर्तियां चल रही है। इसके तुरंत बाद 50000 नौकरियां और आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में 69000 नौकरियां अगले 6 महीने में सरकार देगी। साथ ही उन्होंने प्रदेश के विकास की बात करते हुए कहा कि प्रदेश में जल्दी 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश होगा एक लाख करोड़ का निवेश हो चुका है । एक लाख करोड़ का निवेश जनवरी माह तक हो जाएगा।
उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कावड़ यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने कावड़ यात्रा बंद करने की तैयारियां कर दी थी मगर हमने इस साल सफलतापूर्वक और शांतिपूर्वक कावड़ यात्रा करा कर संदेश दिया है कि हर त्योहार सौहार्द और शांति से मनाया जाएगा और जो इस में खलल डालेगा जेल में जाएगा।
उन्होंने अपराधियों को एक बार फिर संदेश दिया कि वह तो सुधर जाएं नहीं तो वे जानते हैं कि उनकी जगह कहां होगी। साथ ही भ्रष्टाचार पर बोलते हुए उन्होंने उन्होंने अधिकारियों को भी संदेश दिया कि जो अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा उसकी नौकरी जाएगी साथ ही उसकी संपत्ति भी जप्त कर ली जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »