क्रिकेट में 80 साल बाद हुआ ऐसा करिश्‍मा, एक ही मैच में Perera ने लगाए दो दोहरे शतक

कोलंबो। श्री लंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रप्टि्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो Perera ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास को दोहराया। यह क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाए हैं।
वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट के बल्लेबाज आर्थर फैग ने एसेक्स के खिलाफ 244 और नाबाद 202 रनों की पारियां खेली थीं।
Perera ने श्री लंका की प्रथम श्रेणी प्रीमियर लीग के आठवें स्टेज के मैच में सिंहली क्रिकेट क्लब (एससीसी) के खिलाफ चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 रन बनाए और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रन बनाए।
एससीसी के मैदान की पिच हालांकि काफी फ्लैट है लेकिन फिर भी Perera का यह प्रदर्शन एक अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने आया है जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज हैं जो श्री लंका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। प्रीमियर लीग के इस सीजन में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक जमाए हैं। Perera हालांकि पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक जमाए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »