KD हास्पिटल में पैर के tumor की हुई सफल सर्जरी

मथुरा। KD मेडिकल काॅलेज-हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के न्यूरो सर्जन डॉ. मिलेश नागर ने भरतपुर गेट, मथुरा निवासी रेनू (40) पत्नी अमर सिंह के दाएं पैर की नस में हुए tumor की सफल सर्जरी करने में सफलता हासिल की। अब रेनू पूरी तरह से स्वस्थ है तथा बिना सहारे के चल-फिर रही है।

ज्ञातव्य है कि भरतपुर गेट, मथुरा निवासी रेनू पिछले पांच साल से पैर दर्द से परेशान थी। अपनी इस समस्या को लेकर वह दिल्ली और आगरा में कई चिकित्सकों से मिली लेकिन उसे पैर दर्द से निजात नहीं मिल सकी। आखिरकार वह 17 अगस्त को अपने परिजनों के साथ KD मेडिकल काॅलेज-हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के न्यूरो सर्जन डॉ. मिलेश नागर से मिली। रेनू की कुछ जांचें कराने के बाद पता चला कि उसके दाएं पैर की नस में tumor है, जिसके चलते उसे दर्द होता है और वह चलने-फिरने में भी असमर्थ है। अंततः डॉ. मिलेश नागर ने रेनू को ऑपरेशन की सलाह दी।

19 अगस्त को न्यूरो सर्जन डॉ. मिलेश नागर की अगुआई में डॉ. निखिल और निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ. शशीकांत शर्मा की टीम ने रेनू के ट्यूमर से ग्रसित पैर के नस की सफल सर्जरी करने में सफलता हासिल की। ऑपरेशन के बाद रेनू न केवल पूरी तरह से स्वस्थ है बल्कि वह बिना तकलीफ और सहारे के चलने-फिरने लगी है। रेनू के परिजनों ने सफल सर्जरी के लिए डाक्टरों का आभार माना।

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि KD मेडिकल काॅलेज-हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से अग्रसर है। हमारा प्रयास है कि ब्रज क्षेत्र के मरीजों को उपचार के लिए दर-दर न भटकना पड़े। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल और कालेज की प्राचार्य डॉ. मंजू नवानी ने महिला के सफल ऑपरेशन के लिए चिकित्सकों की टीम को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »