Subhash Ghai बनाये गए एमईएससी संस्‍था के अध्यक्ष

नई दिल्ली। प्रसिद्ध फिल्‍म निर्माता Subhash Ghai को एमईएससी (मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल) का अध्यक्ष बनाया गया है। एमईएससी युवाओं को मीडिया, फिल्म व एनीमेशन के क्षेत्र में कुशल बनाने में लगी एक गैरलाभकारी संस्‍था है।

आज दिल्ली के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर स्थित मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल (एमईएससी) में मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक सुभाष घई को मीडिया काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

एमईएससी एक गैर लाभकारी संस्था है, जो मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट व नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अंतर्गत देशभर में युवाओं को मीडिया, फिल्म व एनीमेशन के क्षेत्र में कुशल बनाने में लगी है।

अध्यक्ष का चयन गवर्निग काउंसिल के सदस्यों द्वारा चुनाव के आधार पर किया गया था, जिसमें कौशल विकास निगम, फिक्की के मीडिया एंड एंटरटेनमेंट डिवीजन व एमईएससी के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इस अवसर पर सुभाष घई ने कहा कि एमईएससी में स्मृति आधारित शिक्षा की तुलना में कौशल आधारित शिक्षा पर जोर देने पर बल रहेगा।

उन्होंने कहा, मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मुझे मीडिया व एटरटेनमेंट स्किल काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में मुझे चुना गया है। एमईएससी की सचिव लीना जैसानी ने कहा, Subhash Ghai का आना हमारे काम में एक अलग विश्वास डाल रहा है और ये संकेत मिल रहे हैं कि एमईएससी सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »