GL बजाज के छात्र-छात्राओं ने National Seminar में लिया भाग

मथुरा। GL बजाज ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स प्रबन्धन संकाय के विद्यार्थियों ने वित्तीय नवाचार-चुनौतियों एवं अवसर विषय पर मैनेजमेंट एजुकेशन एण्ड रिसर्च इन्स्टीट्यूट दिल्ली द्वारा आयोजित National Seminar में भाग लिया। इस National Seminar में विद्यार्थियों ने वित्तीय क्षेत्र में हो रहे परिवर्तनों, चुनौतियों एवं अवसरों के बारे में विस्तार से जाना।

इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक नई दिल्ली के महाप्रबन्धक पुनीत जैन एवं यश बैंक गुरूग्राम के कार्यकारी उपाध्यक्ष नितिन तुली ने बैंकिंग सेक्टर में ग्राहकों एवं निवेशकों के लिये नये अवसरोंं एवं योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने मुद्रा योजना, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, डिजीटलाइजेशन, वर्चुल बैंकिंग, पेमेंट गेटवे सिस्टम, यू.पी.आई, भीम आदि टाॅपिकों के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर किस्क एडवाइजरी सर्विसेज की निदेशक श्रीमती युक्ति अरोरा ने ब्लाॅक चेन सिस्टम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जी.एल.बजाज ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स के प्रबन्धन संकाय के छात्र-छात्राओं का आर्थिक मामलों के विषय विशेषज्ञों की सेमीनार में प्रतिभाग करने से छात्र-छात्राओं को वित्तीय क्षेत्र में अवसर एवं उसकी चुनौतियो के बारे में विस्तार से जानने का अवसर प्राप्त हुआ। जी.एल.बजाज ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स ऐसी एक्टीविटी कराने के मामलों में अग्रणी संस्थान साबित हो रहा है।

इस अवसर सेमीनार में पहुंचे विभिन्न वक्ताओं ने रियल लाइफ से सम्बंधित उदाहरण देकर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया। अंत में विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान किये गये। मैनेजमेण्ट डिपार्टमेन्ट की विभागाध्यक्ष प्रो. गजल सिंह की अध्यक्षता में प्रो. जितेन्द्र सिंह व विपिन रावत ने संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »