राजीव एकेडमी के छात्रों को नेशनल व MNCs में जॉब

मथुरा। हर संस्थान को आज कुशल प्रबंधन के लिए ऐसे व्यक्तियों की जरूरत होती है, जो उसकी तरक्की में सहायक हों। इस मामले में राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट का एमबीए कोर्स युवा पीढ़ी के लिए वरदान साबित हो रहा है। यहां से एमबीए की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं लगातार नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब के अवसर हासिल कर रहे हैं।

students of Rajiv Academy get jobs on high package in National and MNCs
students of Rajiv Academy get jobs on high package in National and MNCs

प्लेसमेंट के लिहाज से देखें तो गत वर्षों में यहां के छात्र-छात्राओं ने बायजूस, अमेजन, टैक महिन्द्रा, सोनालिका इण्टरनेशनल, अलीबाबा डॉट कॉम, रिलायन्स जियो, जस्ट डायल, जैनपैक्ट, कैपिटल वाया, बजाज कैपिटल, रैलीगेयर, टाटा एआईए, एकेडमिया गुरु, बार्कले, कार्वी लिमिटेड, फ्यूचर ग्रुप, गिरनार साफ्टवेयर, आईसीआईसीआई प्रो लाइफ, आउटलुक, ईजी पॉलिसी, वीवो आदि नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा के अवसर हासिल किए हैं।

संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि आज के समय में प्रत्येक कम्पनी में प्रबंधकों की आवश्यकता होती है। एमबीए करने के बाद छात्र-छात्राएं डेटाअनालिस्ड मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, फायनांस मैनेजर, मार्केटिंग मैनेजर, प्रोजेक्ट मैनेजर, सेल्स मैनेजर, रिस्क मैनेजर, आईटी एवं सिस्टम मैनेजर, ट्रांसपोर्ट एवं लॉजिस्टिक मैनेजर, डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर, टैलीकॉम मैनेजर, एनजीओ मैनेजर, एडवरटाइजिंग सेल्स मैनेजर आदि पदों पर जॉब हासिल कर सकते हैं।

डॉ. सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी से प्रबंधन की डिग्री हासिल करने के बाद यहां के छात्र-छात्राएं सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि मलेशिया, सिंगापुर, कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, दुबई आदि में भी उच्च पैकेज पर जॉब कर रहे हैं। गत वर्षों में राजीव एकेडमी का एमबीए परीक्षा परिणाम आगरा, अलीगढ़, मथुरा रीजन में सर्वश्रेष्ठ रहा है, यही वजह है कि एकेटीयू द्वारा राजीव एकेडमी की प्रबंधन शिक्षा को सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में सातवीं रैंक प्रदान की गई। संस्थान में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को जहां सुयोग्य प्राध्यापकों का मार्गदर्शन मिलता है वहीं उन्हें निर्धारित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त पीडीपी क्लासेस की भी पूरी व्यवस्था है। डॉ. सक्सेना का कहना है कि छात्र-छात्राओं को इंडस्ट्रियल शैक्षिक भ्रमण के साथ ही नियमित रूप से कैम्पस प्लेसमेंट के अवसर भी मिलते रहते हैं।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि आज के प्रतिस्पर्धी समय में युवा पीढ़ी का तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षण-प्रशिक्षण में दक्ष होना नितान्त आवश्यक है। डॉ. अग्रवाल ने एमबीए कोर्स को आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए सभी सफल छात्र-छात्राओं की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *