राजीव एकेडमी के छात्रों ने हासिल किए गूगल लर्निंग सर्टीफिकेट

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स इन दिनों अपने प्राध्यापकों से ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही अपने स्वर्णिम सपनों को साकार करने के लिए गूगल द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न लर्निंग सर्टीफिकेट विषयों में भी दक्षता हासिल कर रहे हैं। हाल ही संस्थान के अनेकों छात्र-छात्राओं ने गूगल डिजिटल लर्निंग सर्टीफिकेट हासिल किए हैं। सर्टीफिकेट हासिल करने वाले कुछ विद्यार्थियों में दीपिका गर्ग, मनोज कुमार, विवेक पटेल, परवेज खान, कनक खण्डेलवाल, दिव्या वर्मा, भक्ती शर्मा, सत्यम चतुर्वेदी, सौरभ सिंह तथा संस्कार चौधरी, प्रीति सिंघल शामिल हैं।

Rajiv Academy for Technology and Management के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि आने वाले वर्षों में प्रबंधन के मापदंडों में व्यापक बदलाव को देखते हुए छात्र-छात्राओं को गूगल डिजिटल लर्निंग सर्टीफिकेट के लिए प्रेरित किया जा रहा है। डॉ. सक्सेना का कहना है कि डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में फिलवक्त लाखों पद खाली हैं, ऐसे में छात्र-छात्राएं गूगल डिजिटल लर्निंग के माध्यम से अपना करियर संवार सकते हैं।

डॉ. सक्सेना का कहना है कि लाकडाउन के चलते जहां विभिन्न कम्पनियों में कार्यरत युवाओं का भविष्य संकट में है वहीं राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं अपनी तकनीकी क्षमता और दक्षता की बदौलत घर बैठे बड़ी-बड़ी कम्पनियों में जॉब कर रहे हैं। डॉ. सक्सेना का कहना है कि आने वाले समय में प्रबंधन के क्षेत्र में सबसे ज्यादा डिजिटल मार्केटिंग का सहारा लिया जाएगा। इस तरह से भविष्य में डिजिटल मार्केटिंग छात्र-छात्राओं के सपनों को साकार करने का सबसे बड़ा माध्यम होगी।

संस्थान के प्लेसमेंट हेड डॉ. विकास जैन ने छात्र-छात्राओं के हुनर को नया आयाम देने की खातिर उन्हें गूगल द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न लर्निंग सर्टीफिकेट की जानकारी दी। डॉ. जैन ने छात्र-छात्राओं को बताया कि भविष्य के दृष्टिगत गूगल डिजिटल लर्निंग सर्टीफिकेट का विशेष महत्व है। इन सर्टीफिकेट के माध्यम से छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में आसानी से जॉब हासिल कर सकेंगे। इनके माध्यम से छात्र अपने बिजनेस को खुद प्रमोट कर सकते हैं और खुद की कम्पनी भी खोल सकते हैं।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि आज तकनीकी क्षेत्र में व्यापक बदलाव हो रहे हैं। इन तकनीकी बदलावों और इनकी उपयोगिता की जानकारी होना हर युवा के लिए नितांत आवश्यक है। चेयरमैन मनोज अग्रवाल का कहना है कि राजीव एकेडमी छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है। गूगल डिजिटल लर्निंग सर्टीफिकेट हासिल करने वाले छात्रों को बधाई देते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि यह सर्टीफिकेट उन्हें जॉब दिलाने में सहायक होंगे और वे अपने सपनों को आसानी से साकार कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »