UPPSC exam स्थगित होने पर प्रयागराज में छात्रों का गुस्सा फूटा, की जूता पॉलिश

प्रयागराज। UPPSC exam स्थगित हो जाने पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने जूता पॉलिशकर के अपनी गिरफ्तारियां दीं। आजएलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद UPPSC exam स्थगित होने पर प्रयागराज में छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए छात्र सड़क पर उतरे और जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। रविवार को प्रतियोगियों ने गिरफ्तारियां दीं और जूतों पर पॉलिश कर विरोध जताया।

इस दौरान छात्र स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे। पुलिस ने भी उन्हें उठाने की कोशिश की। गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आगामी परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं और पहले से चल रही परीक्षाओं के परिणाम को लेकर भी संशय है। लाखों परीक्षार्थियों का भविष्य दांव पर लगा है। आयोग फिर पुराने ढर्रे पर लौटता नजर आ रहा है और ऐसे में परीक्षाओं के सत्र कई साल पीछे जा सकते हैं।

आयोग ने जुलाई से दिसंबर तक के अर्धवार्षिक कैलेंडर को स्थगित कर दिया है। इस कैलेंडर की परीक्षा अब अगले साल ही आयोजित की जा सकेंगी, लेकिन आयोग के लिए इससे बड़ी चुनौती पिछली परीक्षाओं का परिणाम जारी करना है। अभ्यर्थियों ने पिछले साल 29 जुलाई को एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा दी थी। एक साल पूरे होने वाले हैं और अब तक प्रमुख विषयों के परिणाम भी घोषित नहीं किए गए हैं। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का पेपर आउट होने का मामला सामने आने और परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी के कारण परीक्षा में शामिल हुए चार लाख अभ्यर्थी उहापोह की स्थिति में है। एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 पदों पर भर्ती पूरी होगी या नहीं, इस पर भी अब असमंजस की स्थिति है।

जेई के 3222 पदों परिणाम फंसा
सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2013 के तहत अवर अभियंता (जेई) के 3222 पदों का परिणाम फंसा हुआ है। परीक्षा छह साल पुरानी है। इसके साथ एई के पदों पर भर्ती के लिए भी परीक्षा हुई थी, जिसका अंतिम चयन परिणाम घोषित हो चुका है, लेकिन परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी के बाद अब जेई के परिणाम को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *