पीएम की Pareeksha Pe Charcha से छात्र लाभान्वित

मथुरा। गोवर्धन रोड स्थित ज्ञानदीप श‍िक्षा भारती सभागार में कक्षा 10 व 12 के छात्रों को परीक्षा के भय से मुक्त करने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के Pareeksha Pe Charcha कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रदर्श‍ित किया गया।

Pareeksha Pe Charcha कार्यक्रम का सीधे प्रसारण में उन्होंने परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये निर्धारित समय सारणी के अनुसार अध्ययन करना, अधिगम को प्रभावी बनाने के लिये तत्परता, अभ्यास तथा प्रभाव के नियमों का पालन करना, ब्रह्म मुहूर्त में जगकर नियमित अध्ययन करने की आदत का निर्माण करना आदि की ओर ध्यान निर्देश‍ित किया।

सभी विद्यार्थियों ने इस चर्चा का लाभ उठाया। विद्यार्थियों के साथ विद्यालय के श‍िक्षक-श‍िक्षिकाओं ने भी इस कार्यक्रम में भागीदारी की। विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री महोदय के सुझावों का पालन करने का निर्देश दिया जिससे वे परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या रजनी नौटियाल, शैक्षिक निदेशक प्रीति भाटिया, संदीप कुलश्रेष्ठ, जितेन्द्र कुमार, योगेन्द्र त्यागी, चन्द्रकला चौधरी, सुषमा सक्सेना, रोहित कुमार आदि श‍िक्षक – श‍िक्षिकाएँ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »