Sales Executive बने संस्कृति यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स

मथुरा। संस्कृति यूनिवर्सिटी में आज फर्टिलाइजर के क्षेत्र में नामचीन कम्पनी जेनेवा क्राप साइंस के पदाधिकारियों ने कैम्पस प्लेसमेंट किया जिसमें चार छात्र और एक छात्रा का चयन Sales Executive पद पर हुआ।

कैम्पस प्लेसमेंट से पूर्व कम्पनी के रीजनल सेल्स मैनेजर हरिओम शर्मा ने एम.एस.सी. इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री और बी.एस.सी. बायोटैक के छात्र-छात्राओं को जेनेवा क्राप साइंस प्रा.लि. की उपलब्धियों की जानकारी दी। छात्र-छात्राओं को कम्पनी के कार्यक्षेत्र और कार्यप्रणाली से अवगत कराने के बाद उनकी लिखित परीक्षा ली गई, उसके बाद रीजनल सेल्स मैनेजर हरिओम शर्मा और एच.आर. हेड मनीष यादव द्वारा साक्षात्कार लिया गया, जिसमें चार छात्र और एक छात्रा का Sales Executive पद पर चयन किया गया। चयनित स्टूडेंट्स ने इस सफलता पर खुशी जताते हुए इसका श्रेय संस्कृति यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट पूर्व कराई गई तैयारियों को दिया। इस सफलता से छात्र-छात्राएं ही नहीं उनके अभिभावक भी खुश हैं।

छात्र-छात्राओं की इस सफलता पर कुलाधिपति सचिन गुप्ता का कहना है कि उद्योग जगत की आवश्यकताओं को देखते हुए ही संस्कृति यूनिवर्सिटी अपने पाठ्यक्रम चला रही है। यही वजह है कि यहां के छात्र-छात्राएं निरंतर नेशनल और मल्टीनेशनल कम्पनियों में सेवा का अवसर पा रहे हैं। उपकुलाधिपति राजेश गुप्ता का कहना है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आगामी बीस वर्षों की एक प्रभावी नीति को दृष्टिगत रखते हुए काम किया जा रहा है। संस्कृति यूनिवर्सिटी ने समय के साथ चलने और इसके लिए जरूरी उपायों को करने में तत्परता एवं अभिरुचि दिखाई है। हर प्रोफेशनल्स अपनी क्रिएटिव और टेक्निकल स्किल्स के जरिए पैरों पर खड़ा हो, यही संस्कृति यूनिवर्सिटी का मूल उद्देश्य है।

कुलपति डा. राणा सिंह का कहना है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी में युवाओं के करियर को संवारने के लिए कई सारे ऑप्शंस पर ध्यान दिया जाता है। यहां छात्र-छात्राओं की क्रिएटिविटी के साथ उनमें टेक्निकल स्किल्स को शार्प कर इस लायक बना दिया जाता है कि वे किसी भी बड़ी कम्पनी में सहजता से जॉब हासिल कर सकें। कार्यकारी निदेशक पी.सी. छाबड़ा, ओ.एस.डी. मीनाक्षी शर्मा, हेड कार्पोरेट रिलेशन आर.के. शर्मा, मैनेजर कार्पोरेट रिलेशन तान्या उपाध्याय, डा. दुर्गेश वाधवा, असिस्टेंट प्रो. राम पाण्डेय ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »