KD Dental College के दीक्षांत समारोह में डिग्रियां पाकर छात्र खुश

मथुरा। KD Dental College एंड हास्पीटल में दिनांक 08 अगस्त, 2018 को आयोजित द्वितीय बैच-2012 के दीक्षांत समारोह यानी कि ‘ग्रेजुएशन डे‘ पर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह दिखा।

KD Dental College के द्वितीय बैच-2012 के दीक्षांत समारोह यानी कि ‘ग्रेजुएशन डे‘ में आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-नेम एंड फेम पैदा करें, लक्ष्मी खुद आएगी

सरस्वती वंदना के साथ शुरु हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं डेंटल काउंसिल के भूतपूर्व अध्यक्ष और मैंगलोर स्थित एबी शेट्टी मेमोरियल इंस्टीटयूट आॅफ डेंटल साइंसेज के फाउंडर डीन डा. एन. श्रीधर शेट्टी ने बीडीएस और एमडीएस के छात्र-छात्राओं को डिग्रियां प्रदान कर प्रैक्टिस करने के लिए मागदर्शन प्रदान किया। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग की सेवा कर केडी डेंटल कालेज और अपने माता-पिता, गुरुजनों के दिए संस्कारों को सम्मान दिलवाने का काम करें। प्रैक्टिस के दौरान मरीजों की संख्या बढाने के लिए खुद अपने सुमधुर व्यवहार, प्रयोगात्मक ज्ञान वृद्वि जैसे गुणों का उपयोग कर सफलता प्राप्त करें।

मुख्य अतिथि डा. एन. श्रीधर शेट्टी, विशिष्ट अतिथि डीसीआई के एग्जीक्यूटिव मेम्बर डा. एसके कथारिया और कमांडिंग आफीसर कर्नल डा. पराग दुआ (काप्र्स-1 डेंटल यूनिट मथुरा) ने बीडीएस और एमडीएस के छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन कर बांटी डिग्रियां

केडी डेंटल कालेज मंे दीक्षांत समारोह में आए मुख्य अतिथि डा. एन. श्रीधर शेट्टी, विशिष्ट अतिथि डेंटल काउंसिल आॅफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव मेम्बर एवं एसएन मेडीकल कालेज आगरा के डेंन्स्ट्रिी विभाग के हैड और प्रोफेसर डा. एसके कथारिया और काप्र्स-1 डेंटल यूनिट मथुरा के डेंटल एडवाइजर और कमांडिंग आफीसर कर्नल डा. पराग दुआ का स्वागत कालेज के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, प्रधानाचार्य डा. मनेश लाहोरी, उप प्रधानाचार्य डा. शिशिर मोहन ने बुके भंेटकर किया।

स्वागत के बाद आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल ने 1972 में हुए अपने दीक्षांत समारोह की याद करते हुए कहा कि उस समय डिग्री लेते समय बहुत खुशी हुई, मगर घर लौटने पर घर की जिम्मेदारी का अहसास होने पर खुशी खत्म हो गई थी। आगरा जाने के लिए किराया तक नहीं हुआ करता था। ऐसे ही आपको को भी अपने मां बाप सपनों को पूरा करना होगा। आपको नेम एंड फेम पैदा करना होगा। इसके बाद लक्ष्मी तो अपने आप आपके पास चली आएगी। अच्छे भारत की कल्पना करने के लिए देश के हर नागरिक को अच्छा बनना होगा। देश अपने आप अच्छा हो जाएगा।

गेस्ट आफ आनर डा. एसके कथारिया ने भविष्य में दंत चिकित्सकों के सामने आने वाली परेशानियों को इंगित करते हुए कहा कि आप अपने अंदर अच्छे चिकित्सक के गुण पैदा कर निजी प्रैक्टिस करना एक अच्छा विकल्प साबित होगा। इसकी वजह ये है कि देश की आबादी काफी है इसी से मरीजों की संख्या भी पर्याप्त होगी। कर्नल डा. पराग दुआ ने कहा कि आर्मी डेंटल कोर में अच्छा कॅरियर तो है मगर उसके लिए नीट की परीक्षा को पास करना पहली शर्त होती है। अगर उसे पूरा कर सकते हैं तो आर्मी की डेंटल कोर में निर्धारित प्रक्रिया के बाद ज्वाइन कर सकते हैं। इसके बाद प्रधानाचार्य डा. मनेश लाहोरी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया।

कार्यक्रम में बीडीएस और एमडीएस के चिकित्सक छात्र-छात्राओं के बारे में जानकारी वाली पुस्तक का विमोचन किया। चिकित्सक छात्र-छात्र को पेशे के प्रति ईमानदारी की शपथ दिलाई गई। अंत में उप प्राचार्य डा. शिशिर मोहन ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में सरस्वती वंदना डा. निवेदिता विश्वास, डा. दीक्षा वर्मा ने की, इस अवसर पर डाॅ॰ डी॰जे॰ भास्कर, डाॅ॰ रामी रेड्डी, डाॅ॰ गोपा कुमार, डाॅ॰ जितेन्द्र के॰डी॰, डाॅ॰ उपदेश, डाॅ॰ रोहित पाॅल, डाॅ॰ उमेश उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ॰ राहुत नागरथ, डाॅ॰ विनय मोहन, डाॅ॰ राम बलल्भ, डाॅ॰ मनोज हंस, डाॅ॰ नवप्रीत कौर, डाॅ॰ सुषमा एवं प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापरिया ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »