छात्र ने अपनी महिला प्रोफेसर का नंबर Dating sites पर डाला

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में 24 साल के एक छात्र को अपनी महिला प्रोफेसर का नंबर Dating sites पर डालने के लिए गिरफ्तार किया गया है। छात्र ने प्रोफेसर का नंबर Dating sites के कुछ ऐसी साइट्स पर भी डाला था जो पॉर्नोग्राफी की कैटिगरी में आती हैं।
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के साइबर सेल के अधिकारी ने बताया कि छात्र को अपनी 40 साल की प्रोफेसर से शिकायत थी क्योंकि उन्होंने कुछ महीने पहले ही उसे खराब प्रदर्शन के चलते डांट लगाई थी जिसके बाद से छात्र ने प्रोफेसर से बदला लेने की ठान ली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘स्टूडेंट ने सबसे पहले अलग-अलग साइट्स पर फेक आईडी बनाई, जो विदेश से मॉनिटर की जाती हैं। इसके बाद उसमें नाम, नंबर, ईमेल आईडी और महिला प्रोफेसर की तस्वीर भी पोस्ट कर दी।
इसके बाद महिला प्रोफेसर को कई अंजान नंबरों से कॉल आने लगीं। यही नहीं, उनका ईमेल और मेसेज फोल्डर भी अश्लील मेसेज और तस्वीरों से भर गया था। प्रताड़ित होकर महिला ने पिछले हफ्ते साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। साइबर सेल ने पता लगाया कि जिन वेबसाइट्स पर प्रोफेसर की प्रोफाइल बनाई गई हैं वह विदेश से ऑपरेट होती है।
अधिकारी ने बताया, ‘हमने वेबसाइट्स ऑपरेटर से संपर्क कर उस शख्स की जानकारी मांगी जिसने प्रोफेसर की डीटेल अपलोड की थी। जांच में सामने आया कि अपलोडर कोई और नहीं बल्कि उनका एक छात्र ही था।’ साइबर सेल के डीसीपी राजदीप सिंह झाला ने बताया कि युवक के खिलाफ आईपीसी और आईटी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ। उन्होंने कहा, ‘किसी भी महिला का इस तरह से उत्पीड़न किया जाता है तो वह हमसे संपर्क कर सकती है और हम इस मामले में कड़ी कार्यवाही करेंगे। खास बात यह है कि शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाएगी।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »