जीएल बजाज की छात्रा प्रिया गर्ग का Mind Tree में चयन

मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में Mind Tree ने साफ्टवेयर ट्रैनी पर कम्प्युटर साइंस की छात्रा Priya Garg का 3.25 लाख प्रति वर्ष के पैकेज पर चयन किया है। जनपद में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एवं ऑर्किटेक्चर के अग्रणी शि़क्षण संस्थान जी.एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, मथुरा में Mind Tree कम्पनी ने कैम्पस प्लेसमेंट किया।
आईटी की टॉप कम्पनियों में से एक माइंड ट्री कम्पनी के अधिकारियों ने इस दौरान कम्प्यूटर र्साइंस एण्ड इंजीनियर के छात्र प्रिया गर्ग का साफ्टवेयर ट्रेनी के पद पर चयन किया है। कम्पनी ने उन्हें 3.25 लाख के पैकेज पर प्रविष्ट कराया है। बेहतरीन पैकेज और अन्य दी जाने वाली सुविधाओं को देखते हुए संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं में अपने प्लेसमेंट के लिए उत्साह पैदा हो गया है। अब वे और अधिक मेहनत से तैयारी में जुट गए हैं।

जीएल बजाज संस्थान में हुए प्लेसमेन्ट के दौरान सबसे पहले Mind Tree  केे अधिकारियों ने अपनी कम्पनी के प्रोफाइल एवं कम्पनी के साथ जुड़ने से होने वाले सुनहरे भविष्य के बारे में जानकारी दी। जिसके पश्चात् आगन्तुक अधिकारियों ने एप्टीट्यूड टेस्ट, टैक्नीकल राउंड, ग्रुप डिस्कशन और एच.आर. राउंड जैसे चयन मानकों पर परखा। माइंड ट्री कम्पनी में प्लेसमेन्ट पाने के इच्छुक भावी इंजीनियरों एवं प्रबन्धक छात्रों की तकनीकी कुशलता, प्रबन्धन ज्ञान एवं क्षमताओं का भलीभांति परीक्षण किया।

चयन मापदण्डों की सभी परीक्षाओं एवं ग्रुप डिस्कशन को प्रिया गर्ग ने बडी सर्तकता पूर्वक अपने सर्वश्रेष्ठ मस्तिष्कीय क्षमताओं का प्रयोग करते हुये न केवल सफलतापूर्वक पार किया वरन अपनी काबिलियत और अपनी श्रेष्ठता का परिचय देकर चयनकर्ताओं की वाहीवाही एवं प्रशंसा भी बटोरी।

कम्पनी में प्लेसमेन्ट के सभी पड़ावों को पूरा कर कम्पनी में चयनित होने पर प्रिया गर्ग ने अपनी सफलता के पीछे संस्थान को इसका पूर्ण श्रेय दिया। उन्‍होंने सहर्ष स्वीकार किया कि उनकी उपलब्धि का सारा श्रेय जीएल बजाज को जाता है। जिसने हमें पिछले सत्र से ही लगातार कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखकर हमें एप्टीट्यूड टैस्ट, इंटरव्यू, कम्यूनिकेशन सिकल्स तथा पर्सनिलिटी डवलपमैन्ट आदि के द्वारा खूब प्रैक्टिस कराई गई।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-माइंड ट्री कम्पनी से शुरुआत बेहतरीन कॅरियर के शुभ संकेत

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि माइंड ट्री कम्पनी काफी बडी कम्पनी है। इस कम्पनी से कॅरियर की शुरुआत होना अपने आप में छात्रा के लिए शुभ संकेत है। छात्रा अगर भविष्य इसी मेहनत और ईमानदारी से परिश्रम करती रहे तो वह राष्ट्रीय और अतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन मुकाम बना सकती है। हर छात्र-छात्राओं को भी छात्रा प्रिया गर्ग की तरह से प्रयास मेहनत और प्लेसमेंट पाने को प्रयास करना चाहिए।

जीएल बजाज के निदेशक डा. एलके त्यागी ने कहा कि प्रारम्भ से ही जी.एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स का एक ही उददेश्य रहा है कि समाज के प्रत्येक युवा को प्रबन्धन और तकनीकी शिक्षा से लैस कर सकें। उन्होंने उत्साहित स्वर में दावा किया कि हमारे छात्र हर कम्पनी में, हर माहौल के हर प्लेटफार्म पर काम करने में सक्षम है। छात्रों की इसी बहुमुखी प्रतिभाओं के कारण अब जीएल बजाज, के छात्र पूरी इण्डस्ट्री में अपनी बेहतरीन सेवाओं के द्वारा संस्थान की छवि को नई बुलन्दियों तक पहुंचा रहे हैं।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *