हाथरस में वाल्मीकि समाज के लोगों का पुलिस पर पथराव, अलीगढ़ में भी तनाव

हाथरस। हाथरस के गैंगरेप और हत्‍या मामले में शहर के अंदर तनाव व्‍याप्‍त है। देर रात मृतका का दाह संस्कार होने के बाद सुबह दलित समुदाय के लोगों का गुस्सा भड़क उठा। सफाई मजदूर संघ ने भी सफाई का काम बंद करने का ऐलान किया है।
हाथरस के तालाब चौराहे पर वाल्‍मीकि समुदाय के लोगों ने पुलिस के ऊपर जबरन दाह संस्कार कराने का आरोप लगाते हुए पथराव शुरू कर दिया। उसके बाद पुलिस ने भी पत्थरबाजी कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया गया।

बाजार बंद कराया  

Video: Neeraj Chakrapani

वाल्‍मीकि समुदाय के आक्रोशित लोगों ने शहर के अंदर बाजार भी बंद करा दिया और सफाईकर्मियों ने काम बंद करते हुए हड़ताल शुरू कर दी है। वाल्मीकि समाज ने इस दौरान जमकर पत्थरबाजी की। एक बाइक में आग लगाने की भी कोशिश की गई। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने दलित समाज के लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। हाथरस शहर के अंदर तनावपूर्ण माहौल बना हुआ।
हंगामे के दौरान लोगों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। मृतका के परिवार को इंसाफ की मांग करते हुए दलित समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। कोतवाली सदर इलाके के तालाब चौराहा सासनी गेट पर जमकर पथराव हुआ। पुलिस ने गुस्साई भीड़ पर लाठीचार्ज किया।
अलीगढ़ में भी उबाल
उधर अलीगढ़ के अंदर भी हाथरस कांड को लेकर उबाल है। सफाई मजदूर संघ के लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। शहर के अंदर सफाई के काम को नहीं करने का ऐलान करते हुए सभी सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की एसआईटी जांच का आदेश दिया है। एसआईटी एक हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *