राहुल गांधी के बयानों का इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ हो रहा है: अमित शाह

सिलवासा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध करने के लिए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध किया था।
यही नहीं, राहुल गांधी के बयान को पाकिस्‍तान ने अपने भाषण में शामिल किया था। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए कि राहुल गांधी के बयान का इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ हो रहा है।
पहले सत्र में ही हटाया आर्टिकल 370: शाह
केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली में आयोजित एक कार्यक्रम में शाह ने कहा, ‘पिछले संसद सत्र में पीएम मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। अनुच्छेद 370 और 35A देश के एकीकरण में बाधा थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपने फिर से पीएम बनाया और उन्होंने संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। पीएम मोदी के अलावा यह काम कोई और नहीं कर सकता था।’
‘कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए’
बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा, ‘अनुच्‍छेद 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर में विकास के रास्ते खुले हैं। आतंकवाद के ताबूत में हमने अंतिम कील ठोकी है। कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ मिलाने का काम हुआ है। सब लोग इस फैसले पर सरकार के साथ हैं लेकिन कुछ लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस ने अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध किया। आज भी राहुल गांधी जो बयान देते हैं, उसकी पाकिस्तान में तारीफ होती है। उनके बयान को पाकिस्तान अपनी याचिका में शामिल करता है। कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए कि उनके बयान का उपयोग भारत के खिलाफ हो रहा है।’
बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार जल शक्ति मंत्रालय की शुरुआत की है। यह मंत्रालय जल संचय, डैमों की क्षमता का विस्तार, घर, गांव, खेतों में पानी की व्यवस्था करेगा। इसके अलावा किसानों को कम पानी में ज्यादा उपज मिले, ऐसी तकनीक का भी विस्तार करेगा।
‘जल शक्ति मंत्रालय हर घर को संपूर्ण बनाएगा’
उन्‍होंने कहा, ‘2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने हर व्यक्ति को घर और हर घर में शौचालय, बिजली और आयुष्मान भारत योजना का कार्ड देने का फैसला किया था। हर घर में शुद्ध पानी देने का संकल्प छूट गया था, जल शक्ति मंत्रालय हर घर को संपूर्ण बनाने का काम करेगा।’ शाह ने कहा कि आज से यहां अत्याधुनिक मेडिकल कॉलेज शुरू होने जा रहा है। अब इस संघ शासित प्रदेश के बच्चे डॉक्टर बनकर यहां के लोगों की सेवा कर सकेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *