स्टेट लेवल का क्रिकेटर करता था चेन स्नैचिंग, साथी सहित गिरफ्तार

नई दिल्ली। स्टेट लेवल के एक क्रिकेटर को स्नैचिंग और रॉबरी के मामले में उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है। वह मॉडलिंग भी करता था। उसका नाम प्रवीण खाटकर (30) है। उसके साथी का नाम इकबाल उर्फ पप्पू (30) है।
डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से नजफगढ़ इलाके में स्नैचिंग और रॉबरी की लगातार वारदात हो रही थी। क्राइम ब्रांच की इंटर बॉर्डर गैंग जांच यूनिट में तैनात सिपाही राहुल कुमार को सूचना मिली थी कि दो कुख्यात स्नैचर बाइक से प्रेम नगर नजफगढ़ आने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर एसीपी जसवीर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर जसपाल सिंह सहित दूसरे पुलिस वालों की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने बताई गई जगह पर ट्रैप लगाकर वहां से प्रवीण और इकबाल को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि साईं बाबा मंदिर, दिचाऊं रोड और नजफगढ़ में उन्होंने एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दिया।
पूछताछ में पुलिस को पता चला कि प्रवीण अच्छी फैमिली से है। वह 10वीं क्लास में था तभी से क्रिकेट खेल रहा है। इलाके में क्रिकेटर के तौर पर उसने अच्छा नाम कमाया। उसने कई लोकल टूर्नमेंट्स में भी भाग लिया। वह हरियाणा की तरफ से स्टेट लेवल पर भी खेल चुका है। डीयू से ग्रेजुएशन करने के बाद उसने मॉडलिंग भी की। उसने मुंबई जाकर कई रैंप शो किए। मॉडलिंग के दौरान उसे ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई। इसी आदत की वजह से न तो वह क्रिकेटर बन पाया और न ही मॉडलिंग में ज्यादा आगे बढ़ पाया। वह शादीशुदा है और एक बच्ची का पिता भी है। जरूरतें पूरी करने के लिए वह अपराध की दुनिया में उतर गया। उसने अपने साथियों इकबाल, नितिन और बाबू के साथ मिलकर स्नैचिंग और रॉबरी की कई वारदात को अंजाम दिया।
-एजेंसी