स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने #मीटू अभियान का समर्थन किया

नई दिल्ली। स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही महिलाओं की सराहना की और #मीटू अभियान का समर्थन किया। दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन-आइडिया द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ‘वोडाफोन सखी’ नामक सेवा की शुरुआत के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में सिंधु ने यह बात कही।
ओलिंपिक खेलों के महिला एकल में रजत पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी ने देश भर में महिलाओं द्वारा चलाए जा रहे #मीटू अभियान के बारे में कहा, ‘मैं उन लोगों की सराहना करती हूं, जो सामने आकर इस बारे में अपनी बात रख रही हैं। मैं इस चीज का सम्मान करती हूं कि वे आगे आकर अपनी राय जाहिर कर रही हैं।’
सिंधु से पूछा गया कि क्या खेल के क्षेत्र में इस तरह की चीजें होती हैं तो उन्होंने कहा, ‘मुझे अन्य लोगों के बारे में नहीं पता लेकिन जहां तक मेरा सवाल है, मैं जबसे इस क्षेत्र में हूं, मुझे कभी इस तरह की दिक्कत नहीं हुई।’ गौरतलब है कि हाल ही में अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा 2008 में एक फिल्म के सेट पर अभिनेता नाना पाटेकर द्वारा बदसलूकी का आरोप लगाए जाने के बाद भारत में #मीटू अभियान ने जोर पकड़ लिया है।
इस अभियान के तहत मंगलवार को भी कई महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न या यौन दुर्व्यवहार के अनुभव साझा किए, जिसके लपेटे में केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर और फिल्म अभिनेता आलोकनाथ सहित मीडिया और मनोरंजन जगत के कई नामी-गिरामी चेहरे आए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »