यमुनापार में हुआ नुक्कड़ drama “जनता पागल हो गई है” का मंचन

मथुरा। सरकार और कॉर्पोरेट्स के गठजोड़ के ज़रिए जनता की उपेक्षा करती सरकारों पर हास्य-व्यंग के ज़रिए तीखा वार करते नुक्कड़ drama “जनता पागल हो गई है” का मंचन “इंकलाबी नौजवान सभा” के बैनर तले शहर के विभिन्न स्थलों पर किया जा रहा है।

इसी क्रम में गत गुरुवार को राजस्थान के प्रख्यात मार्क्सवादी साहित्यकार दिवंगत शिवराम स्वर्णकार द्वारा रचित इस नुक्कड़ नाटक का मंचन यमुनापार के शिवनगर मुहल्ले में आयोजित हुआ जिसे देखने के मुहल्ले भर की भीड़ जमा हो गई।

नाटक के निर्देशक और इंकलाबी नौजवान सभा के जिला संयोजक सौरभ इंसान ने बताया कि यह नाटक स्पष्ट तौर पर कॉर्पोरेटपरस्त सरकारों की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनता के जुझारु संघर्षों को समर्पित है और जनता को उसकी ताकत से परिचित करवाने व उसे राजनीति के प्रति जागरुक करने के लिए ही मंचित किया जा रहा है। हाल ही में 16 दिसंबर को बनारस में आयोजित इंकलाबी नौजवान सभा के छठवें राष्ट्रीय सम्मेलन में भी इस नाटक का प्रदर्शन किया गया और अब मथुरा में भी जगह-जगह इसका प्रदर्शन किया जा रहा है।

नाटक में बतौर अभिनेता मुनेश शर्मा, नीरज दीक्षित, सौरभ ठाकुर, सौरभ खरे, सौरभ इंसान और हिमांशु चौधरी का योगदान रहा तथा हिमांशी जोशी व विश्वास जोशी का भी महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »