श्रीनगर: बीजेपी नेताओं का हत्यारा हिजबुल चीफ सैफुल्ला एनकाउंटर में ढेर

श्रीनगर। CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया। 3 बीजेपी नेताओं की हत्या के मास्टरमाइंड को 72 घंटे में सेना ने आतंकी को मार गिराया। एनकाउंटर रविवार दोपहर हुआ। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है। उनके पास से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी ने बताया कि एक आतंकवादी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मुठभेड़ अब भी चल रही है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के पास कुछ युवक जमा हो गए थे और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे।

कश्मीर पुलिस ने कहा- एनकाउंटर में जिस आतंकवादी को मारा गया है, वह 95% हिजबुल का चीफ कमांडर था। हमने बीती रात आतंकवादियों के बारे में खबर मिली थी और इसके बाद ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

पेशे से डॉक्टर, मुठभेड़ में घायल आतंकियों का इलाज करता था

सैफुल्ला ने घाटी में रियाज नायकू की मौत के बाद हिजबुल की कमान संभाली थी। डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला A++ कैटेगरी का आतंकी था।

पेशे से डॉक्टर होने के कारण वह मुठभेड़ में घायल होने वाले आतंकवादियों का इलाज करने की वजह से चर्चा में आया था। अभी कश्मीर में सक्रिय 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में उसका नाम सबसे ऊपर था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *