UAE में हुआ श्रीमाथुर चतुर्वेद क्रिकेट लीग का आयोजन

दुबई। श्री माथुर चतुर्वेद परिषद दुबई शाखा द्वारा आयोजित वार्षिक क्रिकेट लीग MCP येल्लो ने अपने प्रारम्भिक बल्लेबाजों की दमदार बल्लेबाजी से एमसीपी ग्रीन को 10 विकेट से हराकर जीत ली। आयोजकों ने विजेता और उप-विजेता टीमों को शानदार खेल-कौशल के लिए पुरस्कृत किया। कालीचरण प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे।
हर साल की भांति इस साल भी श्रीमाथुर चतुर्वेद परिषद दुबई शाखा द्वारा संयुक्त अरब अमीरात ओवल मैदान अजमान में क्रिकेटर लीग का आयोजन किया गया। लीग का खिताबी मुकाबला एमसीपी ग्रीन और एमसीपी येल्लो के बीच खेला गया। टॉस एमसीपी येल्लो के कप्तान भास्कर ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एमसीपी ग्रीन ने निर्धारित 20 ओवर में 130 रन बनाए। ग्रीन की तरफ से सबसे अधिक रन अलकेश दत्त ने बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी एमसीपी येल्लो टीम ने 16 ओवर में ही बिना विकेट खोए मुकाबला और खिताब अपने नाम किया। एमसीपी येल्लो के दोनों सलामी बल्लेबाजों मनोज और माखन ने शानदार अर्द्धशतक बनाए।
समापन समारोह में श्रीमाथुर चतुर्वेद परिषद के राकेश तिवारी ने सभी खिलाड़ियों को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी। विजेता टीम के कप्तान भास्कर को ट्रॉफी राकेश चतुर्वेदी अध्यक्ष श्रीमाथुर चतुर्वेद परिषद (जोर्ड इंजीनियरिंग) ने प्रदान की। श्रीमाथुर चतुर्वेद परिषद दुबई शाखा के उपाध्यक्ष मनीष चतुर्वेदी  ने इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिये परिषद के सभी सदस्यों, क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा मैदान का रख-रखाव करने वाले अजीत चतुर्वेदी, राजू चतुर्वेदी, उपवन चतुर्वेदी और चार्टर्ड अकाउंटेंट गजेंद्र चतुर्वेदी का आभार माना।
परिषद के उपाध्यक्ष उमेन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि सीए गजेंद्र चतुर्वेदी ने इस प्रतियोगिता के लिए सभी टीमों की तैयारी में अहम भूमिका निभाई। उमेन्द्र चतुर्वेदी ने आगे बताया कि हम इस प्रकार के कार्यक्रम आगे भी करते रहेंगे और अपने एमसीपी के नाम को ऐसे ही आगे बढ़ाते रहेंगे। राकेश चतुर्वेदी जोर्ड वालों ने बताया कि आज यहां सात समंदर पार इस तरह का आयोजन कर हमारे समाज ने दुबई में एक मिसाल कायम की है। लीग के खिताबी मुकाबले से पहले उमेन्द्र-11 और संजय-11 के बीच एक दोस्ताना मुकाबला खेला गया जिसे उमेन्द्र इलेवन ने चार विकेट से जीता।
संगठन मंत्री अजित ने कार्यक्रम में आये सभी लोगों का आभार माना। श्रीकांत को शानदार खेल के लिए सभी ने बधाई दी। मनोज कालीचरण इस प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे। पारितोषिक वितरण समारोह कार्यक्रम में दुबई शाखा के संरक्षक संजय, मंत्री नितिन, श्रीकांत, अजीत, उपवन, बाबूजी, गुनीराम, नरेंद्र, अशोक, साहित्य आदि उपस्थित रहे। समारोह का संचालन राहुल रतन लाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *