जन्माष्टमी पर अमरनाथ विद्याश्रम में किया गया श्रीकृष्ण Leela का मंचन

मथुरा। अमरनाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित श्रीअरविन्द छात्रावास के छात्रों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पूर्ण श्रद्धा व भक्ति के साथ श्रीकृष्ण Leela का मंचन किया। इस अवसर पर छात्रावास के विद्यार्थियों ने श्रीकृष्ण की Leela का जीवंत मंचन किया । संस्था के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देतेे कहा कि श्रीकृष्ण भगवान का पूरा जीवन मानवता के मिशाल है । उन्होंने श्रीकृष्ण की लीलाओं के अनेकों प्रेरक प्रसंग भी सुनायें।
प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी जन्माष्टमी की बधाई देते हुये बताया कि श्रीअरविन्द छात्रावास में रहने वाले सभी बच्चों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर होने वाली भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया । उन्होंने बताया कि छात्रों ने भगवान श्रीकृष्ण से सम्बन्धित श्लोक, चैपाई, भजन आदि प्रस्तुत किये। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम माखनचोरी, श्रीकृष्ण जन्म, कंस वध, महारास आदि कार्यक्रमों की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। इस अवसर पर अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी, बैंक अधिकारी श्री अनीश वाजपेयी, उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी, राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डा. मीनाक्षी वाजपेयी ने भी सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनायें दीं ।
विद्यालय के श्रीमातृकृपा आॅडिटोरियम में आयोजित श्रीकृष्णजन्माष्टमी कार्यक्रम में अमन खान, शिवम, प्रशांत, कौशलेन्द्र, हर्षित, दीपक, संजय, नकुल, मीनल, अलीशा खान सहित छात्रावास के सभी छात्रों ने श्रीकृष्ण लीला की प्रस्तुतियां बहुत ही प्रभावपूर्ण तरीके दीं। कार्यक्रम भजन कलाकार जियाउद्दीन खान ने मधुर स्वर में भजन प्रस्तुत किये । छात्र प्रशांत ने कवि दिनकर की कविता रश्मिरथी को भी प्रस्तुत किया ।ं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का निर्देशन असलम खान ने किया। कार्यक्रम का भक्तिमय संचालन प्रशांत और कौशलेन्द्र ने किया । इस अवसर पर मिथलेश, मीता, रेनू, के.के. दीक्षित, सुनील तिवारी, राधेकृष्ण पाण्डेय, उदय पाण्डये, सुयश, शुभम, सहित शिक्षण संस्थान के शिक्षक आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »