जापान ओपन में Srikanth ने क्वार्टर फाइनल में, सिंधु और प्रणय हारे

टोक्यो। जापान ओपन के तीसरे दिन किदांबी Srikanth क्वार्टर फाइनल में पहुुंच गए। उन्होंने दूसरे दौर का अपना मुकाबला जीतकर खिताबी उम्मीदें कायम रखी हैं। Srikanth अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

महज 36 मिनट में जीत गए Srikanth
वर्ल्ड नंबर-8 किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स में के दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग विंसेट को 21-15, 21-14 से हराया। उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 36 मिनट लगे। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से होगा। गैरवरीय ली डोंग ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश के चौथी वरीयता प्राप्त सोन वान हो को 21-13, 21-13 से हराया। ली डोंग केउन की वर्ल्ड रैंकिंग 13 है।

दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सके प्रणय

श्रीकांत की जीत के कुछ देर बाद पुरुष सिंगल्स के ही एक मैच में एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी गिटिंग ने 14-21, 17-21 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। वर्ल्ड नंबर-13 प्रणय ने वर्ल्ड नंबर-10 गिटिंग के खिलाफ 47 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सके।

पीवी सिंधु की चुनौती भी खत्म
इससे पहले महिला सिंगल्स में तीसरी वरीय सिंधु की चुनौती भी खत्म हो गई। चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने भारतीय शटलर को सीधे गेमों में शिकस्त दी। फांगजी ने यह मुकाबला 21-18, 21-19 से जीता। सिंधु ने उनके खिलाफ 55 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं। सिंधु और फांगजी का यह आपस में दूसरा मुकाबला था। इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी।

मिक्स्ड डबल्स में भारतीय जोड़ी हारी
प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया के चान पेंग सून और यिंग गोह लियू की जोड़ी ने प्रणव-रेड्डी को 21-16, 21-16 से हराया। यह मुकाबला 40 मिनट तक चला। पुरुष डबल्स में भी मनु अत्री और सुमित रेड्डी की चुनौती खत्म हो गई. चीन के ही जितिंग और तान कियांग ने भारतीय जोड़ी को 21-18, 16-21, 21-12 से मात दी। यह मुकाबला 49 मिनट तक चला।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »